logo-image

IPL 2024 Auction : एमएस धोनी के लिए बेन स्टोक्स की कमी पूरी करेगा ये खिलाड़ी, CSK में हो सकती है वापसी

IPL 2024 Auction : आईपीएल ऑक्शन के दिन सभी की नजर बाकी टीमों के अलावा एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके पर रहने वाली हैं. दरअसल बेन स्टोक्स के जाने के बाद CSK को उनकी रिप्लेसमेंट की तलाश है.

Updated on: 05 Dec 2023, 09:01 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Auction CSK : आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शन की तरीख नजदीक आ रही है. 19 दिसंबर को दुबई में आईपीएल ऑक्शन आयोजित किया जाएगा. सभी टीमों ने इस ऑक्शन के लिए अपनी कमर कस ली है और रणनीति बना रही हैं कि ऑक्शन में किस-किस खिलाड़ी को टारगेट करना है. इस बीच एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की टीम इस बात पर जरूर विचार विमर्श कर रही होगी कि टीम में बेन स्टोक्स के जाने से खाली हुई जगह पर किसी खिलाड़ी को लाया जाए.

CSK में कौन लेगा बेन स्टोक्स की जगह

बेन स्टोक्स को पिछले सीजन सीएसके ने मोटी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया था. उन्हें एमएस धोनी के बाद सीएसके के अगले कप्तान के तौर पर भी देखा जा रहा था, लेकिन अब अगले सीजन में बेन स्टोक्स खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. सीएसके ने उन्हें रिलीज कर दिया है और इस बार वह ऑक्शन का हिस्सा भी नहीं बनेंगे.  लेकिन फैंस के मन में सवाल यही है कि बेन स्टोक्स की कमी पूरी कौन करेगा जो गेंद और बल्ले दोनों से टीम के लिए योगदान दे सके.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction : कौन हैं मल्लिका सागर? आईपीएल 2024 की ऑक्शन में आएंगी नजर!

इस खिलाड़ी पर दांव लगा सकती है सीएसके

स्टोक्स की जगह को पूरा करने के लिए सीएसके श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजिलो मैथ्यूज पर दांव खेल सकती है. उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 से टीम में वापसी की और बल्ले और गेंद दोनों से टीम के लिए शानदार खेल दिखाया. उन्होंने इस बार के ऑक्शन में अपनी बेस प्राइज 2 करोड़ रखी है. हालांकि इस बात की कम उम्मीद है कि कोई टीम मैथ्यूज में दिलचस्पी दिखाएगी. 

जोश हेजलवुड शार्दुल ठाकुर की CSK में हो सकती है वापसी 

इस बीच सीएसके अपने कुछ पुराने खिलाड़ियों को भी वापस ला सकती है जो पहले भी टीम के लिए खेल चुके हैं. शार्दुल ठाकुर और जोश हेजलवुड ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पहले सीएसके का हिस्सा रह चुके हैं और दोनों ऑक्शन में भाग ले रहे हैं. शार्दुल ठाकुर और जोश हेजलवुड दोनों ने अपना बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये रखा है. ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या सीएसके उन्हें लाने के लिए बड़ा दांव लगाती है या नहीं.

चेन्नई सुपर किंग्स के रिलीज खिलाड़ी : बेन स्टोक्स, काइल जैमीसन, सिसंडा मगाला, अंबाती रायडू, ड्वेन प्रिटोरियस, भगत वर्मा, सुभ्रांशु सेनापति, आकाश सिंह.

सीएसके के रिटेन किए गए खिलाड़ी : एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, दीपक चाहर, डेवोन कॉनवे, मोइन अली, शिवम दुबे, महेश थीक्षाना, मिशेल सेंटनर, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, राजवर्धन हंगरगेकर, मुकेश चौधरी, सिमरजीत सिंह, शेख रशीद, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, अजय मंडल.