logo-image

RCBvsMI : विराट कोहली और रोहित शर्मा होंगे आमने सामने, होगी जोरदार टक्‍कर

विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर बेंगलोर (आसीबी) की टीम आईपीएल की मौजूदा चैपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ सोमवार को खेले जाने वाले मुकाबले में अपनी तेज गेंदबाजी की कमियों को दूर करना चाहेगी.

Updated on: 27 Sep 2020, 04:18 PM

दुबई :

विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर बेंगलोर (आसीबी) की टीम आईपीएल की मौजूदा चैपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ सोमवार को खेले जाने वाले मुकाबले में अपनी तेज गेंदबाजी की कमियों को दूर करना चाहेगी. आरसीबी ने टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की, लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उसकी बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और टीम को 97 रन की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. कप्तान विराट कोहली भी इन मैचों में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं. पहली पारी में उन्‍होंने 14 रन और दूसरी पारी में एक रन बनाया था. अब विराट कोहली अगले मैच में मैदान में कुछ समय बिताना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsRR : आज के मैच में कौन किस पर कितना भारी, जानिए यहां

सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत शानदार अर्धशतक के साथ की, लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वह ज्यादा कुछ नहीं कर सके. इस युवा बल्लेबाज की कोशिश निरंतरता बनाए रखने की होगी. आस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवरों के कप्तान एरोन फिंच अपनी पारी को मैच जिताऊ प्रदर्शनों में बदलना चाहेंगे तो वही दिग्गज एबी डिविलियर्स शानदार लय में दिख रहे हैं. टीम का निचला क्रम उतना मजबूत नहीं है और उम्मीद है कि एबी डिविलियर्स अखिरी के ओवरों में बड़े शॉट लगाकर इस कमी को पूरा करेंगे. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दो मैचों में बाहर बैठने वाले दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मौरिस चयन के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं. गेंदबाजी में स्पिनर युजवेंद्र चहल प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहे है तो तेज गेंदबाजी में नवदीप सैनी के अलावा बाकी गेंदबाज रन रोकने में सफल नहीं रहे हैं. डेल स्टेन और उमेश यादव अब तक महंगे साबित हुए हैं. दक्षिण अफ्रीकी का इस महान खिलाड़ी को अंतिम 11 में जगह मिलने की उम्मीद है लेकिन उमेश यादव की जगह मोहम्मद सिराज को उतारा जा सकता है. इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली मध्यक्रम के लिए शानदार विकल्प हैं, लेकिन जोश फिलिप के नियमित रूप से विकेटकीपिंग करने के कारण वह डेल स्टेन की जगह ही टीम में शामिल हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः KKRvsSRH : दिनेश कार्तिक की KKR ने डेविड वार्नर की SRH को हराया

भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने पहले मैच में हार के बाद शानदार वापसी की है. टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया. इस मैच में रोहित शर्मा का लय में आना और सूर्यकुमार यादव की बेहतरीन बल्लेबाजी टीम के लिए सकारात्मक पहलू हैं. टीम अंतिम 11 में जो एक बदलाव कर सकती है वह सौरव तिवारी की जगह इशान किशन को मौका मिल सकता है. गेंदबाजी में भी हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड अच्छा विकल्प है लेकिन कोच महेला जयवर्धने ने साफ कर दिया है कि लंबे समय के बाद वापसी कर रहे हार्दिक पांड्या से गेंदबाजी करा कर वह कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं. चेन्नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ औसत प्रदर्शन करने वाले जसप्रीत बुमराह केकेआर के खिलाफ शानदार वापसी से टीम को राहत मिली है. जेम्स पैटिंसन और ट्रेट बोल्ट भी लय में हैं.

यह भी पढ़ें ः श्रेयस अय्यर ने क्‍यों कहा कि वे भाग्यशाली कप्‍तान हैं

आरसीबी : एरोन फिंच, देवदत्त पडीक्कल, पार्थिव पटेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, गुरकीरत मान, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, एडम जाम्पा, इसुरू उडाना, मोईन अली, जोश फिलीप, पवन नेगी, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जेम्स पेटिसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, कृणाल पंड्या, मिशेल मैक्लीनागन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटोन डि कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट.