logo-image

KKRvsSRH : दिनेश कार्तिक की KKR ने डेविड वार्नर की SRH को हराया

कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने दूसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया. पहले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन आज के मैच को जीतकर टीम ने दो अंक हासिल कर लिए.

Updated on: 27 Sep 2020, 06:12 AM

नई दिल्‍ली :

कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने दूसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया. पहले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन आज के मैच को जीतकर टीम ने दो अंक हासिल कर लिए. हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने दो मैच खेल लिए हैं, लेकिन अभी तक उनका खाता नहीं खुला है. एसआरएच ने अपना दूसरा मैच भी गवां दिया है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 142 रन बनाए. कोलकाता ने 18 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

कोलकाता के लिए शुभमन गिल ने अर्धशतक जमाया. उन्होंने नाबाद 70 रन बनाने के लिए 62 गेंदें खेली और पांच चौके तथा दो छक्के मारे. इयोन मोर्गन ने नाबाद 42 रन बनाए। उनकी 29 गेंदों की पारी में तीन चौके और दो छक्के शामिल रहे. हैदराबाद के लिए मनीष पांडे 38 गेंदों पर 51 रन बनाए. उनकी पारी में तीन चौके और दो छक्के शामिल रहे. रिद्धिमान साहा ने 31 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाए. कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती ने एक-एक विकेट लिया. एक विकेट रन आउट हुआ.

इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाजों ने पैट कमिंस की अगुवाई में अनुशासित प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को चार विकेट पर 142 रन पर रोक दिया. मुंबई इंडियंस के खिलाफ शॉर्ट गेंदबाजी के लिए आलोचना झेलने वाले आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी पैट कमिंस ने चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया. वहीं स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने 25 रन देकर डेविड वार्नर का बेशकीमती विकेट चटकाया. तीसरे नंबर पर फार्म में लौटे मनीष पांडे ने 38 गेंद में 51 रन बनाए जबकि रिद्धिमान साहा ने 31 गेंद में 30 रन का योगदान दिया. दोनों ने टीम को शुरुआती झटके से उबारने की कोशिश की लेकिन डैथ ओवरों में विकेट गंवा बैठे. सनराइजर्स के बल्लेबाज आखिरी ओवरों में आतिशी प्रदर्शन नहीं कर पाए.
मुंबई इंडियंस के खिलाफ औसत प्रदर्शन करने वाली केकेआर आज काफी आक्रामक दिखी. सुनील नारायण और पैट कमिंस ने नई गेंद संभाली. पैट कमिंस ने लैंग्थ में बदलाव करते हुए जॉनी बेयरस्टॉ को आउट करके केकेआर को पहली सफलता दिलाई. रहस्यमयी फिरकी डालने वाले वरुण चक्रवर्ती ने डेविड वार्नर के रूप में आईपीएल में अपना पहला विकेट लिया. डेविड वार्नर ने 30 गेंद में 36 रन बनाए. वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ भी सस्ते में आउट हो गए थे. ऊंचा शाट खेलने के प्रयास में वह चूके और वरुण चक्रवर्ती को रिटर्न कैच दे बैठे. इसके बाद सनराइजर्स की रनगति बढ नहीं पाई. इस ओवर के बाद स्कोर दो विकेट पर 61 रन था. आखिरी दस ओवर में 81 रन बने.

(इनपुट एजेंसी)