logo-image

RCBvsMI : आरसीबी ने बनाए 201 रन, यहां जानिए पहली पारी का पूरा हाल

आईपीएल के आज के मैच में टॉस हार कर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में 201 रन बनाए, इस तरह से इस मैच को जीतने के लिए मुंबई इंडियंस को 202 रन की जरूरत है.

Updated on: 28 Sep 2020, 09:18 PM

नई दिल्‍ली :

RCBvsMI LIVE : आईपीएल के आज के मैच में टॉस हार कर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में 201 रन बनाए, इस तरह से इस मैच को जीतने के लिए मुंबई इंडियंस को 202 रन की जरूरत है. पारी के अंत में शिवम दुबे ने शानदार बल्‍लेबाजी का मुजायरा पेश किया. वहीं इस बार आईपीएल में पहली बार एबी डिविलियर्स ने पहली बार अपने बल्‍ले का करिश्‍मा दिखाया. आरसीबी ने आखिरी पांच ओवर में 75 रन बनाए, जिसकी बदौलत स्‍कोर 200 के पार जा पाया. 

यह भी पढ़ें ः BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली बोले, विराट कोहली या श्रेयस अय्यर से बात कर सकता हूं

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सोमवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल-13 के मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 201 रन बनाए हैं. बेंगलोर के लिए अब्राहम डिविलियर्स, एरॉन फिंच और देवदत्त पडिकल ने अर्धशतक जमाए. डिविलियर्स ने 24 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए. डिविलियर्स ने चार चौके और चार छक्के लगाए. देवदत्‍त पडिकल ने 40 गेंदों पर 54 रन बनाए. उनकी पारी में पांच चौके और दो छक्के शामिल रहे. एरॉन फिंच ने 35 गेंदों पर 52 रन बनाए। अपनी पारी में फिंच ने सात चौके और एक छक्का मारा. मुंबई की तरफ से ट्रेंट बाउल्ट ने दो विकेट लिए.

यह भी पढ़ें ः RCBvsMI LIVE Update : रोहित शर्मा ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला, यहां जानिए प्‍लेइंग इलेवन

इससे मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल के 13वें संस्करण के 10वें मैच में सोमवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. बेंगलोर ने इस सीजन में अब तक दो मैच खेले है, जिसमें एक में उसे जीत और एक में हार मिली है. वहीं, रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने भी अब तक दो मैच खेले हैं. चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार मिली थी जबकि दूसरे मैच में उसने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया था.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : केएल राहुल साबित होंगे बेहतरीन कप्‍तान, जानिए किसने कही ये बात

मुंबई इंडियंस का आईपीएल के इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 16-9 का रिकॉर्ड है. मुंबई इंडियंस ने 2016 के बाद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पिछले आठ मुकाबलों में से सात मुकाबले जीते हैं. मुंबई इंडियंस ने टीम में एक बदलाव करते हुए सौरभ तिवारी की जगह इशान किशन को अंतिम एकादश में शामिल किया है. वही, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं. आरसीबी ने जोश फिलिपे और डेल स्टेन की जगह एडम जम्पा और इसुरु उदाना को जबकि उमेश यादव की जगह गुरकीरत सिंह मान को अंतिम एकादश में शामिल किया है. जाम्पा और उदाना आईपीएल में डेब्यू कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः RCBvsMI : हिटमैन रोहित शर्मा को चाहिए 10 रन, खास क्‍लब में हो जाएंगे शामिल

मुंबई इंडियंस : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बाउल्ट, जसप्रीत बुमराह।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : देवदत्त पडिक्कल, एरॉन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, एडम जम्पा, इसुरु उदाना।

(इनपुट आईएएनएस)