News Nation Logo
Banner

RCBvsMI : हिटमैन रोहित शर्मा को चाहिए 10 रन, खास क्‍लब में हो जाएंगे शामिल

आज का मैच रोहित शर्मा के लिए खास होने वाला है. अगर वे आज के मैच में दस रन और बना लेते हैं तो फिर वे एक खास क्‍लब में शामिल हो जाएंगे, जिसमें अभी तक केवल दो ही खिलाड़ी हैं. अब बस दस रन बाद रोहित शर्मा की बारी आने वाली है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 28 Sep 2020, 05:31:50 PM
rohit sharma mi

rohit sharma mi रोहित शर्मा (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

5000 Runs in IPL : आईपीएल में आज मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के बीच भिड़ंत होने वाली है. आज के मैच में एक तरफ होंगे विराट कोहली (Virat Kohli) को उनका सामना करेंगे हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma). एक तरह होंगे टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और दूसरी ओर होंगे उप कप्‍तान रोहित शर्मा. आज का मैच रोहित शर्मा के लिए खास होने वाला है. अगर वे आज के मैच में दस रन और बना लेते हैं तो फिर वे एक खास क्‍लब में शामिल हो जाएंगे, जिसमें अभी तक केवल दो ही खिलाड़ी हैं. अब बस दस रन बाद रोहित शर्मा की बारी आने वाली है. 

यह भी पढ़ें ः कोच रिकी पोंटिंग से तारीफ चाहते थे राहुल तेवतिया, लेकिन नहीं मिली और फिर....

आईपीएल (IPL) के 10वें मैच में अब कप्तानों की जंग होने वाली है, क्योंकि एक तरफ टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) हैं तो दूसरी ओर उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) होंगे. देखा जाए तो आईपीएल में रोहित शर्मा का जलवा हमेशा रहा है, क्योंकि हिटमैन रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने चार बार खिताब जीता है लेकिन विराट कोहली अपनी टीम को एक बार भी टाइटल नहीं जिता पाए हैं. साथ ही जहां एक ओर रोहित शर्मा की कप्‍तानी की जमकर तारीफ होती है, वहीं विराट कोहली की कप्‍तानी पर अक्‍सर सवाल उठते रहते हैं. इसलिए विराट कोहली के लिए आज का मैच बड़ी चुनौती होने वाला है.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsRR : शशि थरूर ने संजू सैमसन की धोनी से की तुलना, गौतम गंभीर और श्रीसंत भड़के

वहीं रोहित शर्मा की बात करें तो आज अगर वे कम से कम दो रन बना लेते हैं तो फिर वे 5000 हजार रन बनाने वाले आईपीएल इतिहास के तीसरे बल्‍लेबाज बन जाएंगे. इस लिस्‍ट में पहले नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स के कप्‍तान विराट कोहली हैं, जिन्‍होंने अब तक आईपीएल में 179 मैच खेले हैं और 5427 रन बनाए हैं. वहीं इसके बाद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाड़ी रहे सुरेश रैना का नंबर है. वे आईपीएल के 193 मैचों में ही 5368 रन बना चुके हैं. इस साल अभी तक सुरेश रैना के आईपीएल में खेलने की कोई संभावना नहीं है, इसलिए नहीं लगता कि विराट कोहली के रिकार्ड को कोई अभी छू भी सकता है, लेकिन रोहित शर्मा इस क्‍लब में शामिल होने वाले तीसरे बल्‍लेबाज जरूर बन जाएंगे. रोहित शर्मा आईपीएल की शुरुआत में डेक्‍कन चार्जर्स के लिए खेला करते थे, लेकिन बाद में वे मुंबई इंडियंस के लिए खेले और कप्‍तान भी बने. वे अभी तक अपनी टीम को चार बार आईपीएल का खिताब जिता चुके हैं, जो अपने आप में एक रिकार्ड है. रोहित शर्मा अभी तक 4990 रन अपने नाम कर चुके हैं. रोहित अब तक आईपीएल में 190 मैच खेले चुके हैं, वे 191 वें मैच में खेलने के लिए उतरेंगे. अब देखना होगा कि रोहित शर्मा आज की पांच हजार रन पूरे करते हैं, या फिर अगले मैच का हमें इंतजार करना पड़ता है.

First Published : 28 Sep 2020, 05:31:50 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो