News Nation Logo
Banner

RCB vs DC Head To Head: कौन किस पर ज्यादा भारी, पढ़िए आंकड़े

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामान यंग दिल्ली कैपिटल्स से होने वाला है.

By : Ankit Pramod | Updated on: 05 Oct 2020, 03:51:53 PM
RCB vs DC

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का सामान यंग दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से होने वाला है. ये मैच दोनों के लिए अहम होने वाला है क्योंकि दोनों टीमों के लिए ये पांचवां मैच है और तीन तीन मैच दोनों जीत चुकी है और एक मैच दोनों को गंवाना पड़ा है. खास बात ये है कि दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दोनों ही टीमें इस मैदान पर पहले अपने दो मैच खेल चुकी है और दोनों को जीता है. इसी के साथ एक एक मैच सुपर ओवर का भी यहां हुआ और दोनों टीमों ने जीत का स्वाद चखा था. दोनों मजबूत हैं लेकिन हेड टू हेड आकंड़े इस टीम के क्या कहते हैं ये आपको हम बता देते हैं.

ये भी पढ़ें: RCB vs DC: Dubai International Cricket Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंलगोर के बीच आईपीएल इतिहास में कुल 23 मुकाबले खेले गए हैं. इन 23 मुकाबलों की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पलड़ा भारी दिख रहा है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 14 मुकाबलों में जीत दर्ज की है जबकि दिल्ली कैपिटल्स ने 8 बार मैच को जीता है जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है. साल 2008 से दोनों टीमों के रिकॉर्ड को देखे उस साल दिल्ली ने दोनों मुकाबले जीते थे. साल 2009 में दोनों ने एक एक मैच जीता. 2010 में दिल्ली ने दोनों मैच जीते जबकि साल 2011 में आपसीबी ने एक मैच जीता. साल 2012 के दोनों मुकाबले आरसीबी के नाम रहे थे. साल 2013 में एक सुपर ओवर हुआ जिसको आरसीबी ने जीता जबकि दूसरा मैच भी आरसीबी के नाम रहा.

ये भी पढ़ें: RCB vs DC: कब, कहां कैसे देखें विराट और श्रेयस की टक्कर LIVE

साल 2014 में विराट एंड कंपनी ने दिल्ली को दोनों मैच में हराया दूसरी ओर 2015 में एक मैच टाइ रहा तो 10 विकेट से आरसीबी ने जीत दर्ज की. साल 2016 में स्कोर दोनों का एक एक का रहा. 2017 में विराट आर्मी ने दोनों मैच जीते और यहीं कहानी 2018 में भी देखने को मिली. साल 2019 दिल्ली कैपिटल्स के नाम रहा और उन्होंने खेले गए दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की. इस साल दिल्ली कैपिटल्स और विराट कोहली की आरसीबी को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. दिल्ली और आरसीबी दोनों एक जैसा प्रदर्शन कर रही है. दिल्ली की कप्तानी श्रेयस अय्यर के हाथों में जबकि लंबे समय से विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कमांड संभाली है. अब देखना होगा कि दुबई में होने वाले मैच में आंकड़े किसके लिए बदलते हैं.

First Published : 05 Oct 2020, 03:51:53 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो