logo-image

RCB vs DC: Dubai International Cricket Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

RCB vs DC, Get Dubai International Stadium Pitch Reports, Previous Records and Todays 5th October Weather Updates at News Nation Sports

Updated on: 05 Oct 2020, 01:56 PM

नई दिल्ली:

विराट कोहली (Virat Kohli) एंड कंपनी और श्रेयस अय्यर की यंग दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से आईपीएल 13 (IPL) में पहली बार भिड़ने वाली है. दोनों टीम्स का रिकॉर्ड अच्छा है इसके अलावा ये दोनों टीम्स काफी मजूबत दिख रही है. सबसे अच्छी बात ये है कि दोनों टीमों ने आईपीएल 13 में सुपर ओवर खेला है और जीत दर्ज भी की है. विराट एंड कंपनी ने इस सीजन काफी अच्छी फरफॉर्म किया है अच्छी बात ये है कि विराट खुद फॉर्म में आ गए हैं. दिल्ली की बात की जाए तो पिछले मैच में श्रेयर अय्यर ने शानदार पारी खेली थी. अब मुकाबला दुबई में होने वाला है जहां दोनों टीमें खेल चुकी हैं. तो आज के मैच की पिच कैसी होगी ये हम आपको बता देते हैं.

कैसी होगी आज की पिच?

रॉयल चैलेंजर्ल बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स दोनों इस दुबई के इस मैदार पर मैच खेल चुकी है. दोनों ही टीमें यहां दो दो मैच खेल चुकी हैं और खास बात ये हैं कि एक एक मैच इन टीमों मे सुपर ओवर में जीता है. दुबई की विकेट स्पिनर्स के लिए फायदेमंद होती है हालांकि बल्लेबाजों ने भी यहां रन बनाए हैं. दुबई के मैदान पर इस सीजन के 24 मुकाबले होने वाले हैं और अभी तक आठ मुकाबले खेले गए हैं और ये 9वां मैच होने वाला है.

दुबई का मौसम और मैदान का इतिहास

पहले बात मौसम की कर लेते हैं क्योंकि यहां गर्मी काफी रहती है. आज तापमान 37 डिग्री का रहने वाला है, बारिश के आसार बिल्कुल नहीं है. नमी 31 % रहने वाली है हवी की रफ्तार भी 18 किमी की रहने वाली है. बात मैदान के इतिहास की करते हैं दुबई के इस मैदान पर वैसे तो टेस्ट और वनडे मैच भी खेले गए हैं लेकिन टी-20 मैच 61 हुए हैं. पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैदान पर 35 बार टीम ने मैच को जीता है. पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने 26 बार मैच को अपने नाम किया है.

ये भी पढ़ें: CSK की जीत से पहले कैसे लगाया धोनी ने 'शतक', पढ़िए पूरा मामला

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दोनों काफी मजबूत टीम्स हैं लेकिन एक बार भी खिताब को जीत नहीं पाई है. विराट एंड कंपनी साल 2016 में फाइनल में खेल चुकी हैं लेकिन दिल्ली को प्ले ऑफ से बाहर होना पड़ा है. इस साल दोनों मजबूत लग रही है क्योंकि अभी तक खेले चार चार मुकाबलों में दोनों टीमों ने एक मैच गंवाया है जबकि तीन मैच में जीत दर्ज की है.