logo-image

CSK की जीत से पहले कैसे लगाया धोनी ने 'शतक', पढ़िए पूरा मामला

पिछले तीन मैच लगातार हार के बाद माही पर कई सवाल खड़े हुए थे लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से मात देकर माही एंड कंपनी ने आने वाले आईपीएल के लिए बाकी सभी टीमों के अपने इरादें साफ कर दिए हैं.

Updated on: 05 Oct 2020, 12:31 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) में माही आर्मी यानी चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने आखिरकार जीत दर्ज कर ली है. पिछले तीन मैच लगातार हार के बाद माही पर कई सवाल खड़े हुए थे लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को 10 विकेट से मात देकर माही एंड कंपनी ने आने वाले आईपीएल के लिए बाकी सभी टीमों के अपने इरादें साफ कर दिए हैं. माही जहां जीत की पटरी पर लौटी है लेकिन इसी के साथ माही ने अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें: CSKvsKXIP : KXIP क्‍यों हारी मैच और CSK ने कैसे जीत लिया, जानिए 5 बड़े कारण

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में 100 कैच लेने वाले दूसरे विकेटकीपर बन गए हैं. धोनी ने यह मुकाम किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले मैच में हासिल किया. इस मैच में चेन्नई ने 10 विकेट से जीत हासिल की. पंजाब की पारी के 18वें ओवर के दौरान धोनी ने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर लोकेश राहुल का कैच पकड़ा और आईपीएल में 100 कैच पूरे किए.धोनी के नाम आईपीएल में 195 मैचों में 139 शिकार हैं जिसमें 100 कैच और 39 स्टम्पिंग शामिल हैं. उनसे आगे सिर्फ कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक हैं जिन्होंने विकेटकीपर के तौर पर 100 कैच लिए हैं. कार्तिक ने 186 आईपीएल मैचों में कुल 133 शिकार किए हैं जिसमें से 103 कैच और 30 स्टम्पिंग शामिल है.

ये भी पढ़ें: उम्मीद है... आने वाले मैचों में ऐसा प्रदर्शन जारी रख सकेंगे : धोनी

इससे पहले पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और चार विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए थे. पंजाब की तरफ से लोकेश राहुल ने 63 रन बनाए मयंक अग्रावाल ने 26 और निकोलस पूरण ने 33 रनों का योगदान दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने वॉटसन के 83 और डुप्लैसी के 87 रनों की मदद से दस विकेट से मैच को जीता. अब चेन्नई ने पांच मुकाबलों में दो जीत हासिल कर चुकी है.

(IANS के साथ)