logo-image

IPL 2020 मैच पर सट्टा लगाने वाले दो को पुलिस ने किया गिरफ्तार

आईपीएल 2020 शुरू हुए अभी चार ही दिन हुए हैं और सट्टेबाज सक्रिय हो गए हैं. कई शहरों में सट्टेबाजी का धंधा जोरों पर चल रहा है, इस बीच पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है.

Updated on: 23 Sep 2020, 09:35 PM

गुरुग्राम :

आईपीएल 2020 शुरू हुए अभी चार ही दिन हुए हैं और सट्टेबाज सक्रिय हो गए हैं. कई शहरों में सट्टेबाजी का धंधा जोरों पर चल रहा है, इस बीच पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. गुरुग्राम पुलिस ने दो सट्टेबाजों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. गुरुग्राम पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा कि इन्हें गुरुग्राम के सेक्टर 107 से गिरफ्तार किया गया है और उनके पास से एक सुटकेस, आठ मोबाइल फोन, एक नोटबुक, एक लैपटॉप और एक पैन ड्राइव जब्त किया गया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान वीरेंद्र (27) और राकेश कौशिक (35) के रूप में की गई है. दोनों दिल्ली के नांगलोई के रहने वाले हैं.

यह भी पढ़ें ः MIvsCSK : रोहित शर्मा ने आईपीएल में लगा दिया स्‍पेशल दोहरा शतक

गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता सुभाष बोकेन ने बताया कि विशेष सूचना के आधार पर, पुलिस ने मौके पर छापा मारा और दोनों को उस समय गिरफ्तार किया, जब वे राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जा रहे आईपीएल मैच पर सट्टा लगा रहे थे. उन्होंने कहा कि पुलिस ने गुरुग्राम के राजेंद्र पार्क पुलिस थाने में मामला दर्ज किया है और जांच अभी जारी है.

यह भी पढ़ें ः एरॉन फिंच ने बताया कैसा होगा आगे का आईपीएल 2020

इस बीच आपको बता दें कि गुरुग्राम के आसपास मौजूद सट्टेबाजों की मानी जाए तो मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस सट्टेबाजों की पहली पसंद है और उस पर 4.90 रुपये का भाव है, जबकि मुंबई इंडियंस के बाद सनराइजर्स हैदराबाद है जिस पर 5.60 रुपये का भाव है. यूएई में होने वाले आईपीएल के शुरू होने से कुछ दिन पहले ही गुरुग्राम पुलिस ने अपनी इंटेलिजेंट विंग, क्राइम ब्रांच यूनिट और सभी जिलों के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) को सट्टेबाजों पर नजर रखने के लिए कह दिया है और अपराधियों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने को कह दिया है.

यह भी पढ़ें ः KKRvsMI : KKR करेगी पहले गेंदबाजी, जानिए क्‍या है प्‍लेइंग इलेवन

गुरुग्राम पुलिस की डीसीपी (हेडक्वाटर्स) ने कहा कि पुलिस इस समय कोविड-19 में व्यस्त है लेकिन उनकी यूनिट गैरकानूनी नेटवर्क पर नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि हमने अपनी पुलिस को गैरकानूनी काम करने वाले सिंडीकेट पर नजर रखने को कह दिया है. हमारी टीम सभी तरह के साइबर ऑपरेशन पर नजर रखे हुए हैं. साथ ही लोगों को एक जगह पर इकट्टा न होने के संबंध में निर्देश भी दे दिए गए हैं. क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया पुलिस अपने सूत्रों के नेटवर्क से सट्टेबाजों की जानकारियां इकट्ठा करती हैं, क्योंकि सट्टेबाजों की हरकतों पर नजर बनाए रखना काफी मुश्किल होता है.