News Nation Logo
Banner

‘बायो-बबल’ तोड़ने पर IPL से बाहर होगा खिलाड़ी, टीम को भरना होगा 1 करोड़ का जुर्माना

खिलाड़ियों को दैनिक स्वास्थ्य पासपोर्ट पूरा नहीं करने, जीपीएस ट्रैकर नहीं पहनने और निर्धारित कोविड-19 जांच समय पर नहीं करवाने के लिये 60,000 रूपये के करीब का जुर्माना देना पड़ सकता है.

Bhasha | Updated on: 01 Oct 2020, 06:13:23 PM
kxip rcb

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दौरान ‘बायो-बबल’ से उल्लंघन पर खिलाड़ी को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ सकता है और उनकी टीमों के एक करोड़ रूपये का भारी जुर्माना भरने के अलावा तालिका में अंक भी काटे जा सकते हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने भाग लेने वाली सभी आठ फ्रेंचाइजी टीमों को अधिसूचना दी कि ‘बायो-बबल’ से ‘अनधिकृत रूप से बाहर’ जाने के लिये खिलाड़ी को छह दिन के पृथकवास में जाना होगा. अगर ऐसा दूसरी बार होता है तो एक मैच का निलंबन लगाया जायेगा और तीसरे उल्लघंन पर उसे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया जायेगा और उसकी जगह टीम को कोई और खिलाड़ी भी नहीं मिलेगा.

ये भी पढ़ें- KXIP vs MI, Live Streaming Cricket: कब, कहां और कैसे देखें पंजाब और मुंबई का मैच, जानें यहां

खिलाड़ियों को दैनिक स्वास्थ्य पासपोर्ट पूरा नहीं करने, जीपीएस ट्रैकर नहीं पहनने और निर्धारित कोविड-19 जांच समय पर नहीं करवाने के लिये 60,000 रूपये के करीब का जुर्माना देना पड़ सकता है. यही नियम परिवार के सदस्यों और टीम अधिकारियों के लिये भी हैं. संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे टूर्नामेंट के हर पांचवें दिन सभी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की कोविड-19 जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- KXIP vs MI , Dream 11 : केएल राहुल और रोहित शर्मा को टीम में शामिल कर जीत सकते हैं बड़ा इनाम

टीम अधिकारियों को भी यह सुनिश्चित करने में काफी सतर्क होने की जरूरत है कि सख्त ‘बायो-बबल’ का उल्लघंन नहीं हो. अगर कोई फ्रेंचाइजी ‘किसी व्यक्ति को बबल में खिलाड़ी/सहयोगी स्टाफ से बातचीत करने की अनुमति देती है’ तो उसे पहले उल्लंघन पर एक करोड़ रूपये का जुर्माना भरना होगा, दूसरी बार ऐसा करने पर एक अंक काट लिया जायेगा और तीसरे उल्लंघन के लिये दो अंक (एक जीत के बराबर) काट लिये जायेंगे.

First Published : 01 Oct 2020, 06:13:23 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो