News Nation Logo
Banner
Banner

PBKS vs RR : संजू सैमसन का शतक गया बेकार, पंजाब किंग्स ने जीता मैच 

आईपीएल 2021 के आज के  मैच में जब राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स आमने सामने थे तो रोमांच चरम पर था. शानदार मैच में पंजाब किंग्स ने पांच रन से मैच अपने नाम कर लिया.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 13 Apr 2021, 12:16:02 AM
sanju samson

sanju samson (Photo Credit: IPLT20.com Twitter)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के आज के  मैच में जब राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स आमने सामने थे तो रोमांच चरम पर था. शानदार मैच में पंजाब किंग्स ने 4 रन से मैच अपने नाम कर लिया. हालांकि संजू सैमसन ने मैच में शानदार शतक जड़ा, लेकिन मैच की आखिरी गेंद पर पर पांच रन चाहिए थे. ऐसे में तीनों परिणाम हो सकते थे. पंजाब किंग्स मैच जीत सकता था, राजस्थान मैच जीत सकता था और मैच सुपर ओवर में भी जा सकता था. लेकिन अर्शदीप सिंह की आखिरी गेंद पर संजू सैमसन छक्का मारने की कोशिश में बाउंड्री पर कैच आउट हो गए. इससे पंजाब किंग्स ने ये मैच 4 रन से अपने नाम कर लिया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021: युवा भारतीय खिलाड़ियों ने आईपीएल के पहले तीन दिन बिखेरे जलवे

पंजाब किंग्स की ओर से दिए गए बड़े स्कोर का पीछा करने के लिए राजस्थान रॉयल्स की ओर से बेन स्टोक्स और मनन बोहरा आए. हालांकि राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका जल्द ही लग गया और पारी की तीसरी ही गेंद पर बेन स्टोक्स को मोहम्मद शमी ने चलता कर दिया. उनके आउट होने के बाद मैदान पर कप्तान संजू सैमसन आए. उन्होंने शुरुआत में तो संभल कर खेला, लेकिन जैसे ही वे क्रीज पर जमे तो बड़े शॉट लगाने शुरू कर दिए. हालांकि दूसरे छोर पर मनन बोहरा भी आउट हो गए और उसके बाद जोस बटलर भी 25 रन बनाकर चलते बने. शिवम दुबे ने भी 23 रन बनाए. इससे राजस्थान की टीम संकट में दिख रही थी. इसके बाद कप्तान संजू सैमसन का साथ देने आए रियान पराग ने उनका अच्छा साथ दिया. दोनों ने आक्रामक बल्लेबाजी का मुजायरा पेश किया. रियान पराग ने 11 ही गेंद में 25 बना डाले, लेकिन तभी वो मोहम्मद शमी का शिकार हो गए. हालांकि दूसरे छोर पर संजू सैमसन अपनी पारी को आगे बढ़ा रहे थे. 

यह भी पढ़ें : PBKS vs RR : कप्तान केएल राहुल और दीपक हुड्डा की शानदार पारियां, आरआर को जीत के लिए....

इससे पहले कप्तान लोकेश राहुल के 91 और दीपक हुड्डा के 64 रनों की अर्धशतकीय पारी से पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के सामने 222 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. पंजाब और राजस्थान का इस सीजन में यह पहला मुकाबला है. पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राहुल के 50 गेंदों पर सात चौकों और पांच छक्कों की मदद से 91 और दीपक के 28 गेंदों पर चार चौकों और छह छक्कों की मदद से 64 रन व दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 105 रनों की साझेदारी के दम पर 20 ओवर में छह विकेट पर 221 रन बनाए. राजस्थान की ओर से चेतन सकारिया ने तीन विकेट, क्रिस मोरिस ने दो विकेट और रियान पराग ने एक विकेट लिया. पंजाब की ओर से मयंक अग्रवाल (14) के स्कोर पर सस्ते में आउट हुए, लेकिन राहुल ने पहले क्रिस गेल के साथ दूसरे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की फिर दीपक के साथ ताबतोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम की पारी को गति प्रदान की.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 के पहले ही फेज में लगे 50 से भी ज्यादा छक्के, जानिए यहां 

क्रिस गेल अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे थे, लेकिन वह और खतरनाक बनते उससे पहले ही पराग ने उन्हें आउट कर दिया. क्रिस गेल ने 28 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 40 रन बनाए. गेल के आउट होने के बाद राहुल और दीपक ने मोर्चा संभाला और टीम को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर किया. दीपक हालांकि मोरिस का शिकार बन तीसरे बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे. यह साझेदार टूटने के बाद पंजाब की पारी लड़खड़ाई और नए बल्लेबाज के तौर पर मैदान पर उतरे निकोलस पूरन को मोरिस ने पहली गेंद पर आउट किया. शतक की ओर बढ़ रहे राहुल अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हुए. इसी ओवर की अंतिम गेंद पर झाई रिचडर्सन खाता खोले बिना पवेलियन लौटे. पंजाब की पारी में शाहरूख खान चार गेंदों पर एक चौके की मदद से छह रन बनाकर नाबाद रहे.

First Published : 12 Apr 2021, 11:47:23 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 Sanju Samson PBKS RR