logo-image

PBKS vs RR : कप्तान केएल राहुल और दीपक हुड्डा की शानदार पारियां, आरआर को जीत के लिए....

आईपीएल 2021 के चौथे मुकाबले में आज केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स और संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 221 रन बना लिए हैं.

Updated on: 12 Apr 2021, 09:32 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के चौथे मुकाबले में आज केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स और संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 221 रन बना लिए हैं. अब राजस्थान रॉयल्स को अगर इस मैच को अपने नाम करना है तो 222 रन बनाने होंगे. आज के मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. वे पारी की शुरुआत करने मयंक अग्रवाल के साथ आए, हालांकि मयंक अग्रवाल आज के मैच में ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और जल्दी ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद आए क्रिस गेल ने एक बार फिर अपना चिरपरिचित अंदाज दिखाया और धुआंधार पारी खेली. वहीं चौथे नंबर पर आए दीपक हुडडा ने भी दिखाया कि वे किस तरह के बल्लेबाज हैं. वहीं कप्तान केएल राहुल की पारी की बदौलत ही पंजाब किंग्स की टीम 200 से ज्यादा का स्कोर टांगने में कामयाब रही.  आखिरी ओवर में लग रहा था कि राहुल अपना अर्धशतक पूरा कर लेंगे, लेकिन वे 91 रन बनाकर आउट हो गए. उनका शानदार कैच राहुल तेवतिया ने पकड़ा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 के पहले ही फेज में लगे 50 से भी ज्यादा छक्के, जानिए यहां 

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. साल 2008 में आईपीएल के पहले सीजन का खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स को इस सीजन में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के रूप में नया कप्तान मिला है. साथ ही उसके पास आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस हैं, जिन्हें इस साल हुई नीलामी में रिकार्ड 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा गया था.  नए नाम के साथ पंजाब किंग्स (पहले किंग्स इलेवन पंजाब) नए तेवर दिखाने का प्रयास करेगी. उसके कप्तान और स्टायलिश बल्लेबाज लोकेश राहुल इंग्लैंड के साथ हुई सीरीज के माध्यम से फार्म में लौट चुके हैं. आईपीएल में राहुल का बल्ला हमेशा चला है. अब देखना यह है कि इस सीजन में वह पंजाब किंग्स के लिए लकी चार्म साबित होते हैं या नहीं. अगर दोनों टीमों की बात करें तो आईपीएल मे इन दोनों टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ 21 मुकाबले खेले हैं जिसमें से 12 मुकाबलों में राजस्थान रॉयल्स और 9 मुकाबलों में पंजाब किंग्स को जीत मिली है. कागजों पर अगर देखा जाए तो दोनों टीमें इस बार काफी मजबूत दिख रही हैं और पूरी उम्मीद है कि इस मुकाबले में कांटे की टक्कर होगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 KKRvsMI : अब KKR के सामने होगी पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस, क्रिस लिन ....

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर, मनन बोहरा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, शिवम दुबे, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मोरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया और मुस्तफिजुर रहमान.
पंजाब किंग्स : लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, शाहरूख खान, जाय रिचर्डसन, मोहम्मद शमी, रिले मेरेडिथ, एम अश्विन और अर्शदीप सिंह.