logo-image

PBKS vs RCB : केएल राहुल के नाबाद 91 रन, पंजाब ने बेंगलोर के दिया इतना टारगेट 

आईपीएल के आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 179 रन बना लिए हैं. अब अगर आरसीबी को मैच जीतना है तो 180 रन बनाने होंगे.

Updated on: 30 Apr 2021, 09:20 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 PBKS vs RCB Live Match report : आईपीएल के आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 179 रन बना लिए हैं. अब अगर आरसीबी को मैच जीतना है तो 180 रन बनाने होंगे. मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने एक और अर्धशतक पूरा किया. दूसरे छोर पर कुछ देर के लिए उन्हें क्रिस गेल का अच्छा साथ मिला, लेकिन उसके बाद कोई भी खिलाड़ी टिक कर नहीं खेल सका. निकोलस पूरन एक बार फिर शून्य पर आउट हो गए. निकोलस पूरन अपना खाता भी नहीं खोल पा रहे हैं. वहीं दीपक हुड्डा भी आज कुछ खास नहीं कर सके. इसके बाद उम्मीद थी कि शाहरुख खान अच्छी बल्लेबाजी करेंगे, लेकिन वे भी नाकाम साबित हुए. जब क्रिस गेल दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए, उस वक्त टीम का स्कोर 99 रन था, लेकिन देखते ही देखते ये स्कोर 119 पर पांच हो गया. हालांकि आखिरी के ओवर में हरप्री बराड़ ने कप्तान का  साथ दिया, इसलिए स्कोर यहां तक पहुंच पाया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021: KKR की हार पर बोले मैक्कलम, कहा- टीम में ये होगा बदलाव

इससे पहले पंजाब किंग्स की ओर से सलामी जोड़ी के तौर पर कप्तान केएल राहुल के साथ प्रभसिमरन सिंह बल्लेबाजी के लिए उतरे. मयंक अग्रवाल को मैच में मौका नहीं दिया गया. लेकिन प्रभसिमरन सिंह कमाल नहीं कर सके. जब टीम का स्कोर 19 रन था, तभी सिंह सात गेंद पर सात रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद क्रीज पर आए क्रिस गेल. क्रिस गेल ने शुरुआत तो धीमी की, लेकिन जल्दी ही वे अपने अंदाज में आ गए. पावर प्ले का आखिरी ओवर यानी छठा ओवर लेकर आए काइल जेमिसन. इस ओवर में क्रिस गेल ने अकेले ही पांच चौके मार दिए. वे एक गेंद मिस कर गए, नहीं तो जो काम एक ही दिन पहले गुरुवार को जो काम पृथ्वी शॉ न किया था, वही काम फिर से हो जाता. इसके बाद भी क्रिस गेल ने अपना तूफानी अंदाज जारी रखा. लगातार चौके छक्के मारकर क्रिस गेल जल्दी ही 46 के स्कोर तक पहुंच गए. लेकिन अपने अर्धशतक से चार रन पहले ही वे आउट हो गए. इसके बाद क्रीज पर निकोलस पूरन आए. जो लगातार अपने फार्म से जूझ रहे हैं. लेकिन आज फिर वे शून्य पर ही आउट हो गए. उनका खाता पिछले कई मैच से नहीं खुला है. हालांकि दूसरे छोर पर राहुल शानदार बल्लेबाजी करते रहे और अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया. 

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को घर लौटाने पर देना पड़ सकता है जुर्माना, जेल भी संभव 

निकोलस पूरन के आउट होने के बाद दीपक हुड्डा क्रीज पर आए. उन्होंने कप्तान राहुल का साथ देने की पूरी कोशिश की. लेकिन वे इसमें नाकाम साबित हुए. नौ गेंद पर पांच रन बनाकर वे भी पवेलियन लौट गए. इस तरह से पंजाब की टीम जो एक वक्त अच्छी लग रही थी, लगातार विकेट गिरने से अब दवाब में आ गई. शाहरुख खान भी शून्य पर ही आउट होकर चलते बने. इसके बाद आए हरप्रीत बराड़ ने टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण रन जोड़े और कप्तान केएल राहुल का साथ दिया. राहुल ने मैच में शानदार 91 रन बनाए, हालांकि वे अपना शतक पूरा नहीं कर सके. 

यह भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर ने मिशन ऑक्सीजन के लिए इतने करोड़ रुपये किए दान 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दोनों टीमों का यह सातवां मैच है. आरसीबी ने अब तक खेले गए छह मुकाबलों में से पांच जीते हैं और एक हारा है. उसके खाते में 10 अंक हैं और वह तालिका में तीसरे क्रम पर है. दूसरी ओर, पंजाब ने छह में से दो मैच जीते हैं और चार मैच गंवाए हैं. उसके खाते में चार अंक हैं और वह आठ टीमों की तालिका में छठे स्थान पर है. दोनों टीमों के बीच अगर अब तक के मुकाबलों की बात की जाए, तो 26 मुकाबलों में पंजाब किंग्स ने 14 और आरसीबी ने 12 मुकाबले जीते हैं. 2018 से अब तक 6 मुकाबले हुए हैं, जिनमें आरसीबी का पलड़ा भारी रहा है. पंजाब ने 2 और आरसीबी ने 4 मैच जीते हैं. आरसीबी के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ ही सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने 14 पारियों में सबसे ज्यादा 21 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं उनका सर्वश्रेष्ठ आईपीएल प्रदर्शन भी पंजाब किंग्स के नाम हैं. उन्होंने 2016 में 25 रन देकर 4 विकेट लिए थे.