News Nation Logo

सचिन तेंदुलकर ने मिशन ऑक्सीजन के लिए इतने करोड़ रुपये किए दान 

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कोविड-19 रोगियों के लिए भारत में अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने में मदद करने के उद्देश्य से चिकित्सा धन जुटाने वाली वेबसाइट केटो पर एक करोड़ रुपये का योगदान दिया है.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Apr 2021, 06:20:42 PM
Sachin Tendulkar

sachin tendulkar (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

Sachin Tendulkar donated so many crores for mission oxygen : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कोविड-19 रोगियों के लिए भारत में अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने में मदद करने के उद्देश्य से चिकित्सा धन जुटाने वाली वेबसाइट केटो पर एक करोड़ रुपये का योगदान दिया है. सचिन तेंदुलकर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर जारी एक बयान में कहा कि कोविड की दूसरी लहर ने हमारी स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को भारी दबाव में डाल दिया है. बड़ी संख्या में गंभीर कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन उपलब्ध कराना समय की जरूरत है. 

यह भी पढ़ें : पंजाब किंग्स और निकोलस पूरन करेंगे कोरोना पीड़ितों की मदद, जानिए कैसे 

सचिन ने आगे कहा, यह देखकर खुशी हो रही है कि लोग इस अवसर पर कैसे बढ़ रहे हैं. 250 से अधिक युवा उद्यमियों के एक समूह ने देश भर में अस्पतालों में ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर आयात करने और उन्हें दान करने के लिए धन जुटाने के लिए मिशन ऑक्सीजन लॉन्च किया है. मैंने योगदान करने में मदद की है. और उम्मीद करते हैं कि उनका प्रयास जल्द ही पूरे भारत के कई और अस्पतालों तक पहुंच जाएगा. आज, हमें उन सभी के पीछे एक साथ खड़ा होना होगा जो इस महामारी से लड़ने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. वेबसाइट पर पहल के पेज पर दानदाताओं की सूची में सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे ऊपर दिखाई देता है. यह बताता है कि इसने शुक्रवार तक 35 करोड़ रुपये के लक्ष्य के साथ 17 करोड़ रुपये से अधिक जुटा लिए हैं. इसने गुरुवार को कहा कि उसने पहले ही 3,900 कंसंट्रेटर्स के लिए ऑर्डर कर दिया है.

यह भी पढ़ें : RCB vs PBKS Dream XI Team Prediction : आज ये हो सकती है आपकी फेंटेसी इलेवन 

इससे पहले आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा था कि भारत में ऑक्सीजन खरीदने और इसे अस्पतालों तक पहुंचाने के लिए वह पीएम केयर्स फंड में 50 हजार अमेरिकी डॉलर (लगभग 37 लाख रुपये) की सहायता राशि दे रहे हैं. कमिंस ने हालांकि, ट्विटर पर पोस्ट किए एक बयान में कहा कि उन्हें बताया गया है कि भारत सरकार का यह विचार है कि आईपीएल खेल रहा है, जबकि लॉकडाउन में आबादी को कुछ घंटों का ही आनंद मिल पाता है. पैट कमिंस ने अपने बयान में कहा है कि भारत एक ऐसा देश है जहां पिछले कुछ सालों से मुझे बहुत प्यार मिला है और यहां के लोग भी बहुत प्यारे और सपोटिंर्ग हैं. मैं जानता हूं कि पिछले कुछ समय से इस देश में कोरोना वायरस की वजह से काफी दिक्कते पैदा हो गई हैं, जिसमें पूरे देश में अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी का होना शामिल है. उन्होंने आगे कहा कि एक खिलाड़ी होने के नाते, मैं पीएम केयर्स फंड में 50 हजार यूएस डॉलर(लगभग 37 लाख रुपये) सहायता राशि के रूप में देना चाहता हूं और मैं अपने साथी खिलाड़ियों से भी गुजारिश करता हूं कि वे भी मदद के लिए आगे आएं.

First Published : 30 Apr 2021, 06:20:42 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो