logo-image

RCB vs PBKS Dream XI Team Prediction : आज ये हो सकती है आपकी फेंटेसी इलेवन 

आईपीएल 2021 में आज विराट कोहली और केएल राहुल आमने सामने होने वाले हैं. विराट कोहली की टीम आरसीबी इस वक्त विजयी रथ पर सवार है, टीम अब तक खेले गए आपने छह मैचों में से पांच जीत चुकी है और टीम इस वक्त  दस अंकों के साथ टॉप थ्री में है.

Updated on: 30 Apr 2021, 05:08 PM

नई दिल्ली :

IPL  2021 RCB vs PBKS : आईपीएल 2021 में आज विराट कोहली और केएल राहुल आमने सामने होने वाले हैं. विराट कोहली की टीम आरसीबी इस वक्त विजयी रथ पर सवार है, टीम अब तक खेले गए आपने छह मैचों में से पांच जीत चुकी है और टीम इस वक्त  दस अंकों के साथ टॉप थ्री में है. वहीं राहुल की टीम संघर्ष करती हुई नजर आ रही है. पंजाब किंग्स की टीम अभी तक दो ही मैच जीत पाई है. यानी टीम के पास मात्र चार ही अंक हैं. ये मैच इसलिए भी खास है, क्योंकि अगर आज विराट कोहली की आरसीबी जीत गई तो टीम फिर से प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी, वहीं अगर केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स की टीम ने आज जीत हासिल की तो टीम के पास छह अंक हो जाएंगे और फिर टीम प्लेआफ के लिए क्वालीफाई करने की संभावनाओं की भी जीवित रखेगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 RCB vs PBKS : विराट कोहली और केएल राहुल की क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन 

इस बीच अगर दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़ों की बात करें तो अभी तक आरसीबी और पंजाब किंग्स के बीच में 26 मैच हुुए हैं, जिसमें से 14 मैच पंजाब किंग्स ने और 12 मैच आरसीबी ने जीते हैं. आईपीएल 2020 में पंजाब किंग्स की टीम प्लेआफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी, लेकिन पंजाब ने उसे दोनों मैचों में हराया था. वहीं साल 2019 में आरसीबी ने पंजाब को दोनों मैचों में मात दी थी. देखना होगा कि आज कौन सी टीम अच्छा प्रदर्शन कर मैच अपने नाम करती  है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 RCBvsPBKS : आज आमने सामने होंगी विराट कोहली की आरसीबी और राहुल की पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स बनाम आरसीबी ड्रीम 11 टीम ये हो सकती है
विकेटकीपर : केएल राहुल, एबी डिविलियर्स
बल्लेबाज  : देवदत्त पडिक्कल (कप्तान), विराट कोहली, क्रिस गेल
ऑलराउंडर : ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा
गेंदबाज : हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, काइल जेमिसन

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, डेविड मलान, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, मोइसेस हेनरिक्स, इशान पोरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह. 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वॉशिंग्टन सुंदर, डैनियल सैम्स, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज.