logo-image

IPL 2023 : पंजाब को कैसे बनाएंगे 'किंग्स' धवन, समस्या है बहुत बड़ी

IPL 2023 PBKS : आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए बीसीसीआई ने शेड्यूल जारी कर दिया है.

Updated on: 24 Feb 2023, 06:44 PM

:

IPL 2023 PBKS : आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए बीसीसीआई ने शेड्यूल जारी कर दिया है. पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच होगा, जो 31 मार्च के दिन खेला जाएगा. इस मैच में एक तरफ हार्दिक पांड्या होंगे वहीं दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी. आईपीएल फैंस के लिए यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने जा रहा है. चेन्नई की टीम जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी वही हार्दिक पांड्या चाहेंगे कि अपनी जीत की लय को लगातार बनाए रखा जाए. आईपीएल से पहले सभी टीम ने कप्तान के नाम डिसाइड कर लिए हैं. पंजाब की टीम ने शिखर धवन को अपना कप्तान बनाया है. हालांकि खिलाड़ी के सामने चुनौतियां बहुत बड़ी है. वह कैसे इससे पार पाते हैं देखने वाली बात रहती है.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : स्टोक्स ही बनेंगे धोनी की कमजोरी, ट्रॉफी का टूट सकता है सपना!

सबसे पहले बात करें गेंदबाजी की तो पंजाब किंग्स को तेज गेंदबाजी और स्पिन डिपार्टमेंट में दिक्कत है. टीम को अपने पास T20 के सबसे शानदार गेंदबाज ढूंढने होंगे. किस प्लेइंग इलेवन के साथ शिखर धवन अपने इस कप्तानी सफर की शुरुआत करते हैं यह देखने वाली बात होती है. हालांकि टीम को पहले से शानदार खेल दिखाना होगा.

यह भी पढ़ें: On This Day: आज ही के दिन सचिन तेंदुलकर ने खेली थी वो ऐतिहासिक पारी जिसे देख झूम उठा था पूरा देश

वही बात अगर बल्लेबाजी की करें तो समस्या जस की तस बनी हुई है. पंजाब किंग्स के पास इस मिनी ऑप्शन से पहले पर्स लिमिट बहुत बड़ी थी लेकिन वह इसका फायदा अच्छे से नहीं उठा पाए. टीम ने मिनी ऑक्शन में कुछ नया नहीं दिखाया. सीमित संसाधनों में शिखर धवन के ऊपर कप्तानी की जिम्मेदारी है. किस तरीके से पंजाब को टॉप 4 टीमों में लेकर आते हैं ये उनकी प्लानिंग पर डिपेंड करेगा.

हालांकि मयंक के पिछले सीजन की बात करें तो कप्तानी का बोझ उनके खेल पर साफ दिखाई दिया. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि टीम मयंक को कप्तानी के बोझ से दूर कर सकती है. अब मयंक को अपने बल्ले से रन बनाकर दिखाना ही होगा. नहीं तो टीम के अंदर जगह को लेकर समस्या हो सकती है.