logo-image

IPL Mega Auction से पहले हुई पुराने प्लेयर्स की चांदी, तोड़ दिए सब रिकार्ड्स

IPL Mega Auction : सबसे ज्यादा फायदा तो केएल राहुल को हुआ है. पहले जहां 11 करोड़ में पंजाब के साथ थे अब वहीं 17 करोड़ में लखनऊ ने अपने साथ उन्हें कर लिया है. साथ ही हार्दिक पांड्या और राशिद खान की भी चांदी हुई है. 

Updated on: 22 Jan 2022, 02:12 PM

नई दिल्ली:

IPL Mega Auction : आईपीएल का मेगा ऑक्शन अगले महीने होना है और इससे पहले सभी टीमों के रिटेन और खरीदे हुए प्लेयर्स की लिस्ट सामने आ चुकी है. पुरानी 8 टीमों ने 2 महीने पहले ही अपनी रिटेन लिस्ट BCCI को दे दी थी वहीं दो नई टीमों ने कल अपनी लिस्ट BCCI को दी. साथ ही इन टीमों ने अपने कप्तान का भी ऐलान कर दिया है. लखनऊ की बात करें तो उन्होंने भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को अपनी टीम का कप्तान बनाया है. साथ ही इसके लिए टीम ने 17 करोड़ का अमाउंट खर्च किया है. यानी राहुल आईपीएल सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. राहुल के बाद टीम ने मार्कस स्टोयनिस को 9 करोड़ और युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को 4 करोड़ में अपने साथ रखा है.

यह भी पढ़ें - IND vs SA ODI : ऋषभ पंत ने बनाए रिकार्ड्स, राहुल और कोहली हुए शर्मिंदा 

वहीं बात अहमदाबाद की करें तो हार्दिक पांड्या को 15 करोड़, करिश्माई स्पिनर राशिद खान को 15 करोड़ और शुभमन गिल को 8 करोड़ में अपने साथ रखा है. मेगा ऑक्शन से पहले पुरानी टीमों के खिलाड़ी भी मालामाल हो गए हैं. जैसे चेन्नई के रविंद्र जडेजा को अब 16 करोड़ रुपए मिलेंगे, पहले 7 करोड़ में टीम के साथ थे. इसके अलावा ऋषभ पंत 16 करोड़, बुमराह 12 करोड़, ऋतुराज 6 करोड़ सभी का प्रमोशन हुआ है. 

यह भी पढ़ें - IPL 2022 BIG UPDATE : आज तय हो सकता है आईपीएल 2022 का भविष्य!

वहीं सबसे ज्यादा फायदा तो केएल राहुल को हुआ है. पहले जहां 11 करोड़ में पंजाब के साथ थे अब वहीं 17 करोड़ में लखनऊ ने अपने साथ उन्हें कर लिया है. साथ ही हार्दिक पांड्या और राशिद खान की भी चांदी हुई है.