News Nation Logo

IND vs SA ODI : ऋषभ पंत ने बनाए रिकार्ड्स, राहुल और कोहली हुए शर्मिंदा

india vs south africa odi 2022 : भारत ने अपनी 3 आखिरी सीरीज एशिया से बाहर खेली हैं, उन तीनों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है. न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, और अब साउथ अफ्रीका ये उन सीरीज में शामिल हैं.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 22 Jan 2022, 07:48:20 AM
india vs south africa odi kohli kl rahul disappointed rishabh pant mak

india vs south africa odi kohli kl rahul disappointed rishabh pant mak (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

india vs south africa odi 2022 : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुए वन डे सीरीज के दूसरे मैच में भारत की करारी हार हुई. अफ्रीकन टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए मैच को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया. पहले जहां भारत को टेस्ट सीरीज में शिकस्त दी अब वहीं वन डे सीरीज भी अफ्रीका अपने नाम कर ले गया. सभी भारतीय फैंस को उम्मींद थी कि टेस्ट सीरीज हार का बदला भारत वन डे सीरीज जीत कर लेगा पर ऐसा हो ना सका. कल के मैच में कई रिकार्ड्स बने. कुछ रिकार्ड पर प्लेयर को गर्व होगा तो कुछ पर शर्मिंदा होना पड़ेगा.

पंत (Rishabh Pant) ने दिखाया अपना जलवा 
ऋषभ पंत की बात करें तो उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी को खुश कर दिया. इसके साथ ही उन्होंने साउथ अफ्रीका में किसी भारतीय विकेटकीपर का बनाया सर्वोच्च ODI स्कोर बना दिया. पंत ने कल ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 71 गेंदों में 85 रन बनाए, जो किसी भी विकेटकीपर के बनाए रनों में सबसे ज्यादा हैं. इससे पहले 2001 में द्रविड़ ने 77, 2013 में धोनी ने 65 और 1997 में सबा करीम ने 55 रन बनाए थे.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने किया अपने नाम ये शर्मनाक रिकॉर्ड 
विराट कोहली के बल्ले से 2019 के बाद कोई भी शतक नहीं निकला है. सभी फैंस की नजर एक बार फिर उनके हीरो पर थी. पर शतक तो दूर जनाब विराट कोहली खाता तक नहीं खोल सके और शून्य पर आउट होकर चलता बने. जीरो पर आउट होते ही विराट अब भारत के लिए सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. सबसे ज्यादा सचिन तेंदुलकर (34) शून्य पर आउट हुए हैं. इसके बाद विराट कोहली (31), वीरेंद्र सहवाग (31), सौरव गांगुली (29) शामिल हैं.

केएल राहुल (KL Rahul) की शुरुआत हुए खराब 
राहुल इस सीरीज में रोहित शर्मा की जगह कप्तानी कर रहे थे. लेकिन लगातार अपने शुरुआती दो वन डे हारने वाले अब वो भारत के 5वें कप्तान बन गए हैं. उनसे पहले ए वाडेकरी, डी वेंगसरकरी, के श्रीकांतो, एम अजहरुद्दीन का नाम आता है.

इसके साथ ही भारत ने अपनी 3 आखिरी सीरीज एशिया से बाहर खेली हैं, उन तीनों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है. न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, और अब साउथ अफ्रीका ये उन सीरीज में शामिल हैं.

First Published : 22 Jan 2022, 07:48:20 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.