logo-image

IPL में मचा कोरोना का कहर... बालाजी पॉजिटिव तो टला CSK-RR मैच

गेंदबाजी कोच एल बालाजी (L Balaji) के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच होने वाला मैच टाल दिया गया है.

Updated on: 04 May 2021, 12:18 PM

highlights

  • एल बालाजी मिले कोरोना वायरस संक्रमित
  • टला कल का सीएसके और आरआर का मैच
  • पहले केकेआर और आरसीबी का मैच था टला

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के इस सीजन में अब कोरोना संक्रमण (Corona Virus) कायदे से घुसपैठ कर चुका है. गेंदबाजी कोच एल बालाजी (L Balaji) के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच होने वाला मैच टाल दिया गया है. कोरोना की वजह से स्थगित होने वाला यह दूसरा मैच है. इसके पहले सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का मैच वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर के पॉजिटिव पाये जाने के बाद रद्द कर दिया गया था. आईपीएल में कोरोना के बढ़ते मामले तब सामने आ रहे हैं जब बीसीसीआई ने मजबूत बायो बबल का नियम बना रखा है. 

जानें कोरोना पर क्या हैं नियम
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, 'सीएसके और रॉयल्स के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में कल होने वाला मैच एसओपी नियमों के तहत बाद की तिथियों में आयोजित किया जाएगा. बालाजी सभी खिलाड़ियों के सपर्क में आये थे और इसलिए उन सभी को कड़े पृथकवास में रहना पड़ रहा है। उनका प्रत्येक दिन परीक्षण किया जाना चाहिए.' बोर्ड की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार यदि कोई भी व्यक्ति संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आता है तो उसे छह दिन तक क्वॉरनटीन पर रहना होगा और इस दौरान उसकी आरटी पीसीआर की तीन रिपोर्ट नेगेटिव आनी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः मालदीव पहुंचे स्लेटर, कहा-आस्ट्रेलियाई पीएम के हाथ खून से रंगे हैं 

बालाजी के संक्रमित मिलने से टला मैच
बालाजी के कोरोना संक्रमित निकलने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स और और राजस्थान रॉयल्स के बीच बुधवार को होने वाला इंडियन प्रीमियर लीग का मैच अब बाद की तिथियों में आयोजित किया जाएगा क्योंकि गेंदबाजी कोच एल बालाजी के कोविड-19 के लिये पॉजिटिव पाए जाने के कारण सीएसके को कड़े क्वॉरनटीन से गुजरना पड़ रहा है. जब सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि सीएसके ने बालाजी के आरटी पीसीआर परिणाम के बारे में बीसीसीआई को सूचित कर दिया है. उन्होंने कहा, 'हमने सूचित कर दिया है कि बालाजी का परीक्षण पॉजिटिव आया है और एसओपी के अनुसार हमारे खिलाड़ी क्वॉरनटीन पर चले गए हैं.'

यह भी पढ़ेंः बायो बबल में सेंध के बाद अपने फैसले पर पुनर्विचार कर सकते हैं ईसीबी और सीए 

आईपीएल का दूसरा मैच जो टला
आईपीएल में यह दूसरा मैच है जिसका कार्यक्रम फिर से तय किया जाएगा. इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के दो खिलाड़ियों वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर के पॉजिटिव पाये जाने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ सोमवार को होने वाला उसका मैच स्थगित कर दिया गया था. दिल्ली आज शाम को मुंबई इंडियं, और सनराइजर्स हैदराबाद के मैच की मेजबानी करेगा.