logo-image

IPL 2024: दिल्ली में नहीं खेला जाएगा एक भी मैच, सिर्फ इन शहरों में होंगे मुकाबले

IPL 2024 Venue: आईपीएल 2024 के पहले फेज के शेड्यूल में दिल्ली में कोई मैच नहीं खेला जाएगा. दिल्ली कैपिटल्स अपने घरेलू मैच विशाखापट्टनम में खेलेगी.

Updated on: 15 Mar 2024, 04:37 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Schedule And Venue: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आगाज होने में एक सप्ताह से भी कम का समय बचा है. 22 मार्च से लीग की शुरुआत होगी. देश में होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 की वजह से अभी आईपीएल 2024 के सिर्फ पहले फेज में 21 मैचों के शेड्यूल का ऐलान ही किया गया है. आईपीएल 2024 के पहले फेज में दिल्ली में कोई मैच नहीं खेला जाएगा. दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने घरेलू मैच विशाखापट्टनम में खेलेगी. 

IPL 2024 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. अभी सिर्फ आईपीएल 2024 के शुरुआती 21 मुकाबलों के शेड्यूल का ही ऐलान हुआ है. टूर्नामेंट के बाकी बचे हुए मैचों का शेड्यूल 2024 लोकसभा चुनाव की पोलिंग की तारीखों के बाद ही जारी किया जाएगा. 

बीसीसीआई ने 7 अप्रैल तक खेले जाने वाले आईपीएल मैचों के शेड्यूल का ऐलान किया है. शुरुआती 21 मुकाबलों में 4 डबल हेडर यानी एक दिन में 2 मैच देखने को मिलेंगे. वहीं इस दौरान दिल्ली में कोई भी मैच नहीं खेला जाएगा. दिल्ली की टीम अपने घरेलू मुकाबले विशाखापट्टनम में खेलेगी. 7 अप्रैल को डबल हेडर मुकाबला देखने को मिलेगा. पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दोपहर में 3:30 से होगा. इसके बाद फिर शाम में 7:30 बजे से लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस की भिड़ंत होगी. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: MI को मिला जूनियर मलिंगा! Ishan Kishan का ये वीडियो देख हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

सिर्फ इन शहरों में खेले जाएंगे मैच

आईपीएल 2024 के मैच मोहाली, चेन्नई, बैंगलोर, लखनऊ, कोलकाता, जयपुर, अहमदाबाद, विजाग, हैदराबाद और मुंबई में आयोजित किए जाएंगे. हालांकि, लखनऊ में सिर्फ दो मैचों का ही आयोजन है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 का रोमांच बढ़ाएगा 'हीरो कैमरा', फैंस करीब से देख पाएंगे अपने फेवरेट खिलाड़ी!

डिफेंडिंग चैंपियन के तौर पर उतरेगी चेन्नई सुपर किंग्स

बता दें कि पिछले सीजन महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस को हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था. इस तरह चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास में 5 बार चैंपियन बनने वाली महज दूसरी टीम बनी.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: आईपीएल इतिहास में इन 2 टीमों ने लगातार हारे थे 11 मैच, आज तक नहीं टूटा ये रिकॉर्ड