logo-image

IPL 2024 का रोमांच बढ़ाएगा 'हीरो कैमरा', फैंस करीब से देख पाएंगे अपने फेवरेट खिलाड़ी!

IPL 2024 Hero Camera : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 को और भी स्पेशल बनाने के लिए एक खास तरीके का कैमरा लगाया जाएगा. इस कैमरे से आप अपने फेवरेट प्लेयर्स को करीब से देख पाएंगे...

Updated on: 15 Mar 2024, 01:19 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Hero Camera : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के आगाज का वक्त जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे फैंस का एक्साइटमेंट भी बढ़ रही है. टूर्नामेंट का पहला मैच 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. खबर आ रही है कि टूर्नामेंट में 'हीरो कैम' का इस्तेमाल किया जाएगा. इस कैमरे के जरिए मैदान पर मौजूद बड़े-बड़े प्लेयर्स की मूवमेंट को करीब से ट्रैक किया जाएगा, जो टूर्नामेंट को फैंस के लिए और भी खास बनाएगी.

क्या करेगा हीरो कैम?

आईपीएल 2024 को फैंस के लिए और दिलचस्प बनाने के लिए स्पेशल तैयारी की गई है. टूर्नामेंट में हर मुकाबले में 'हीरो कैम' का इस्तेमाल किया जाएगा, जो कोहली, धोनी और रोहित शर्मा जैसे प्लेयर्स के हर मूवमेंट को ट्रैक करेगा. असल में, जियो सिनेमा ने फैंस के मजे को दोगुना करने के लिए हीरो कैम का इंतजाम किया है. यह कैमरे मैच के दौरान टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले सभी बड़े-बड़े प्लेयर्स पर नजर रखेगा. उनकी पल-पल की मूवमेंट को ट्रैक करेगा. 

एक IPL मैच के दौरान 50 से ज्यादा कैमरों का इस्तेमाल होता है. ये कैमरे ऐसी-ऐसी जगह लगे होते हैं, जिनके बारे में लोगों को पता नहीं होता. अंपायर की कैप से लेकर स्टम्प्स तक मैदान पर कई जगह पर कैमरे लगे होते हैं. ऐसे में अब फैंस अपने फेवरेट क्रिकेटर की एक्टिविटीज को और भी करीब से देख सकेंगे.

ये भी पढ़ें : IPL इतिहास में इस टीम ने लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्के? जानें किस नंबर पर है RCB

22 मार्च से होगा टूर्नामेंट का आगाज

IPL 2024 के लिए बीसीसीआई ने फिलहाल शुरुआती 17 दिनों का शेड्यूल जारी किया है, जिसमें 4 डबल हेड के साथ 21 मैच खेले जाने वाले हैं. 22 मार्च को पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. बता दें, आप टूर्नामेंट के सभी मुकाबलों की लाइव स्ट्रीमिंग जियो टीवी पर बिलकुल फ्री में देख सकते हैं. वहीं, टीवी पर देखने वाले फैंस के लिए स्टार स्पोर्ट्स पर प्रसारित होगा. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : पहले मैच में ये हो सकती है RCB और CSK की ओपनिंग जोड़ी, जानें किसे मिलेगा मौका