News Nation Logo

IPL 2021 में खेलने वाले न्यूजीलैंड खिलाड़ी चिंतित, घर वापसी पर आया अपडेट 

भारत में लगातार बढ़ रहे कोरोना केसों के बीच आईपीएल 2021 भी जारी है. कई देशों के खिलाड़ी इस वक्त भारत में आईपीएल खेल रहे हैं. ये देश अपने खिलाड़ियों को लेकर चिंतित भी हैं.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Apr 2021, 03:47:18 PM
Trent Boult

Trent Boult (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :  

भारत में लगातार बढ़ रहे कोरोना केसों के बीच आईपीएल 2021 भी जारी है. कई देशों के खिलाड़ी इस वक्त भारत में आईपीएल खेल रहे हैं. ये देश अपने खिलाड़ियों को लेकर चिंतित भी हैं. ऑस्ट्रेलिया के तो कुछ खिलाड़ी अपने देश रवाना भी हो गए हैं. इस बीच खबरें ये भी हैं कि जल्द ही कुछ और खिलाड़ी भारत छोड़ सकते हैं. इस बीच न्यूजीलैंड की सरकार अपने खिलाड़ियों को लेकर लगाातर अपडेट ले रही है, लेकिन पता चला है कि खिलाड़ी यहां से सीधे इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे, लेकिन आईपीएल 14 खत्म होने के बाद. आईपीएल 2021 में खेल रहे न्यूजीलैंड के क्रिकेटर्स जो जून में लंदन में भारत के खिलाफ होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड के लिए खेलेंगे, वे अभी भारत में ही रहना चाहते हैं और वे यहीं से ही इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. न्यूजीलैंड को दो जून से इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, इसके बाद वे 18 जून से भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलेंगे. कप्तान केन विलियमसन, तेज गेंदबाज काइल जेमिसन और ट्रेंट बाउल्ट के साथ-साथ मिशेल सेंटनर का भी टेस्ट टीम में शामिल होना निश्चित है और ये सब खिलाड़ी अभी आईपीएल में खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 MI vs RR : मुंबई की टीम करेगी पहले गेंदबाजी, जानिए पूरी प्लेइंग इलेवन 

न्यूजीलैंड क्रिकेट एसोसिएशन के सीईओ हीथ मिल्स ने स्टफ डॉट डॉट एनजेड से कहा कि हमें उस टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड जाने वाले खिलाड़ी मिल गए हैं. वे बहुत अच्छी तरह से घर नहीं आ सकते और ना ही दो सप्ताह तक क्वारंटीन में रह सकते और फिर इंग्लैंड जा सकते. इसलिए वे राउंड-रॉबिन खत्म होने या अंतिम सीरीज तक वहां रहने वाले हैं. सीईओ हीथ मिल्स ने कहा कि वे भारत में मौजूद अपने खिलाड़ियों, सदस्य और कोचिंग स्टाफ के साथ संपर्क में है. आईपीएल में इस समय न्यूजीलैंड के 10 खिलाड़ी और सात कोचिंग स्टाफ के सदस्य है.

यह भी पढ़ें : रिचर्डसन की जगह कुगलेइजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम में शामिल

उन्होंने कहा कि वे चिंतित हैं. लेकिन वे ठीक हैं. अब तक किसी ने भी ऐसे संकेत नहीं दिए हैं कि वे स्वदेश लौटना चाहते हैं. इस मुश्किल समय में न्यूजीलैंड लौटना काफी मुश्किल होगा. वे चिंतित जरूर हैं, लेकिन भारत में बायो बबल में सुरक्षित हैं. हमें पूरा विश्वास है कि बीसीसीआई इस मामले को गंभीरता से लेगा और इसका हल करेगा.

First Published : 29 Apr 2021, 03:47:18 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 BCCI Corona Virus