logo-image

IPL 2021 MI vs RR : मुंबई की टीम करेगी पहले गेंदबाजी, जानिए पूरी प्लेइंग इलेवन 

आईपीएल 2021 में आज बहुत बड़ा मैच होने वाला है. आज पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना राजस्थान रॉयल्स से है. मैच से पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

Updated on: 29 Apr 2021, 03:13 PM

नई दिल्ली :

MI vs RR Playing XI : आईपीएल 2021 में आज बहुत बड़ा मैच होने वाला है. आज पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना राजस्थान रॉयल्स से है. मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में है. मैच से पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने मैदान की कंडीशन को देखते हुए पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. यानी राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी. उसके बाद जो लक्ष्य मिलेगा, उसका पीछा मुंबई इंडियंस की टीम करेगी. जहां तक दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात है तो कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि ईशान किशन आज का मैच नहीं खेल रहे हैं, उनके स्थान पर तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल को मौका दिया गया है. वहीं राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टीम में ज्यादा कुछ बदलाव नहीं किए हैं. 

यह भी पढ़ें : रिचर्डसन की जगह कुगलेइजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम में शामिल

मुंबई इंडियंस को अपने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ नौ विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. उससे पहले टीम को दिल्ली कैपिटल्स ने छह विकेट से हराया था. ऐसे में माना जा सकता है कि मुंबई के लिए अभी तक का ये सीजन मिलाजुला रहा है. वहीं राजस्थान की टीम लगातार संघर्ष कर रही है. लेकिन टीम को जीत नसीब नहीं हो रही है. दूसरी तरफ, इस सीजन में राजस्थान के प्रदर्शन में भी अनिरंतरता देखने को मिली है. मुंबई की तरह राजस्थान ने भी अपने पांच मैचों में से सिर्फ दो जीते हैं. लेकिन उसे कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ छह विकेट से जीत मिली है. राजस्थान रॉयल्स की मुश्किल ये भी है कि  टीम के पास बहुत कम ही विदेशी खिलाड़ी बचे हैं. जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स चोटिल होने के कारण लीग से बाहर हो चुके हैं. लियाम लिविंगस्टोन और एंड्रयू टाई बायो बबल का हवाला देकर स्वदेश लौट चुके हैं. टीम के पास अब केवल चार ही विदेशी खिलाड़ी बचे हैं.

यह भी पढ़ें :  IPL 2021 DCvsKKR: कोलकाता को आज दिल्ली से मिलेगी कड़ी और बड़ी चुनौती 

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन : क्विंटन डिकॉक, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, नाथन कुल्टर नाइट. 

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन : जोस बटलर, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मौरिस, जयदेव उनादकट, चेतन साकरिया, मुस्तफिजुर रहमान.