News Nation Logo
Banner

19 अक्टूबर क्यों है धोनी के लिए बेहद खास, जानिए पूरा मामला

एम एस धोनी क्रिकेट में एक ऐसा नाम हैं जिसने अपनी कप्तानी ने विश्व क्रिकेट में डंका बजाया है साथ ही आईपीएल जैसे फॉर्मेट में तीन बार चेन्नई सुपरकिंग्स को चैंपियन बनाया है

By : Ankit Pramod | Updated on: 06 Oct 2020, 02:34:53 PM
Ms Dhoni

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

एम एस धोनी (Ms Dhoni) क्रिकेट में एक ऐसा नाम हैं जिसने अपनी कप्तानी ने विश्व क्रिकेट में डंका बजाया है साथ ही आईपीएल (IPL) जैसे फॉर्मेट में तीन बार चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) को चैंपियन बनाया है. माही की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स इंडियन प्रीमियर लीग में कई बार फाइनल खेल चुकी है. माही ने अपनी कप्तानी के दम पर टीम को साल 2010, 2011 और 2018 का खिताब जीता है. माही को आईपीएल में एक बेस्ट फिनिशर के रुप में जाना जाता है. माही ने साढ़े चार हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं. अब माही अब की निगाहें डबल हंड्रेड पर हैं, जी हां ये बात सच है कि 13 दिनों बाद यानी 19 अक्टूबर को माही आईपीएल में अपना डबल हंड्रेड पूरा करने वाले हैं लेकिन ये रनों का आंकड़ा नहीं है. क्यों है 19 अक्टूबर माही के लिए खास चलिए बताते हैं आपको.

ये भी पढ़ें- RCB vs DC: दिल्ली से मिली हार के बाद खुली विराट कोहली की आंखें, कही ये बड़ी बात

चेन्नई के कप्तान एम एस धोनी ने अभी तक आईपीएल के 195 मुकाबले खेले हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स का अगला मैच सात अक्टूबर को अबु धाबी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाला है जो उनका 196 वां आईपीएल मैच होगा. इसके बाद माही 10 अक्टूबर को विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ दुबई में अपना 197वां इंडियन प्रीमियर लीग का मैच खेलने वाले हैं. फिर धोनी 13 अक्टूबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 198वां मैच दुबई में खेलेंगे. 17 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ माही अपना 199वां मैच खेलने वाले हैं. वहीं आज से ठीक 13 दिनों बाद यानी 19 अक्टूबर को जैसे ही माही राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उतरेंगे वो आईपीएल में 200 मैच पूरे कर लेंगे. इसी के साथ माही आईपीएल के इतिहास में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे.

ये भी पढ़ें: अक्षर पटेल बने मैच ऑफ द मैच, गेंदबाजी को लेकर बोली ये बात

रोहित शर्मा भी आईपीएल के 200 मैच खेलने से सिर्फ सात कदम दूर हैं. रोहित शर्मा 193 मैच खेल चुके हैं और उनके पांच हजार से अधिक रन है. इनके बाद सुरेश रैना का नंबर आता है क्योंकि रैना भी 193 मुकाबले खेल चुके हैं और इस वक्त आईपीएल का रैना हिस्सा नहीं है. माही ने हाल ही में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए के लिए 101 जीत पूरी की है. इसके इलावा माही ने आईपीएल में 100 कैच भी पकड़ लिए हैं. माही एंड कंपनी का अभी तक सफर आईपीएल में ज्यादा अच्छा नहीं चल रहा है लेकिन धीरे धीरे टीम जीत की पटरी पर लौट रही है. अब देखना होगा कि माही जब अपना 200वां मैच खेलने के लिए अबु धाबी पर उतरेंगे तो वो क्या कमाल करते हैं.

First Published : 06 Oct 2020, 12:41:45 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो