logo-image

MIvsKXIP : KXIP को चाहिए 192 रन, कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या का हमला

आईपीएल 2020 में आज खेले जा रहे मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने शानदार बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 191 रन बना दिए. मुंबई इंडियंस ने आखिरी ओवर में 25 रन जुटा लिए.

Updated on: 01 Oct 2020, 09:32 PM

नई दिल्‍ली :

KXIPvsMI Live Stremming : आईपीएल 2020 में आज खेले जा रहे मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने शानदार बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 191 रन बना दिए. मुंबई इंडियंस ने आखिरी ओवर में 25 रन जुटा लिए. आखिरी के ओवरों में हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड ने बहुत लंबे लंबे शॉट खेले और स्‍कोर को 191 तक पहुंचाया. अब किंग्‍स इलेवन पंजाब को यह मैच जीतने के लिए 192 रन चाहिए, यह लक्ष्य किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए आसान नहीं होने वाला. कप्तान रोहित शर्मा के शानदार अर्धशतक और फिर केरोन पोलार्ड की तूफानी पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 192 रनों का लक्ष्य दिया है. पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मुम्बई की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 191 रन बनाए. इसमें कप्तान रोहित के 70 रन शामिल हैं. रोहित शर्मा ने अपनी 45 गेंदों की पारी में 8 चौके और 3 छक्के लगाए. इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने नाबाद 30 रन बनाए जिसमें उन्‍होंने 11 गेंद का सामना किया. उनकी पारी में तीन चौके और दो छक्‍के शामिल रहे. केरोन पोलार्ड ने 20 गेंद में नाबाद 47 रन की पारी खेली. इसमें तीन चौके और चार छक्के मारे. ईशान किशन ने 28 रनों की पारी खेली. किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से शेल्डन कॉटरेल, मोहम्मद शमी और कृष्णप्पा गौतम ने एक-एक सफलता हासिल की.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsMI : केएल राहुल ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला, यहां देखिए प्‍लेइंग इलेवन

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने शेख जाएद स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम तीन मैचों में एक जीत और दो हार के साथ दो अंक लेकर अंकतालिका में पांचवें नंबर पर है, जबकि मुंबई इंडियंस की टीम भी इतने ही मैचों में इतने ही जीत और हार के साथ दो अंक लेकर छठे नंबर पर है. दोनों ही टीमों को अपने पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था और अब वे इस मैच से जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी. हालांकि आईपीएल के इतिहास को देखें तो चार बार की चैंपियन मुंबई का पंजाब पर पलड़ा भारी रहा है. आईपीएल के इतिहास में मुंबई का पंजाब के खिलाफ 13-11 का रिकॉर्ड है.

यह भी पढ़ें ः KXIP vs MI Live Crickets Score: MI के रोहित और KXIP के राहुल में टक्‍कर

आज के मैच की खास बात यह भी रही कि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल 2020 के 13वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ में पांच हजार न पूरे कर लिए. इस मैच को शुरू होने से पहले रोहित को आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे करने के लिए केवल दो ही रनों की दरकार थी. रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पहली गेंद पर चौका लगाकर आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे किए. उन्होंने 192 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की है. रोहित ने आईपीएल में अब तक एक शतक और 37 अर्धशतक लगाए हैं. रोहित आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अब तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे ऊपर अब चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना हैं जो दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 193 मैचों में अब तक 5368 रन बनाए हैं. सुरेश रैना आईपीएल के 13वें सीजन में नहीं खेल रहे हैं. सुरेश रैना के नाम एक शतक और 38 अर्धशतक हैं.

यह भी पढ़ें ः KXIP vs MI Live Crickets Score: MI के रोहित और KXIP के राहुल में टक्‍कर

रॉयल चैलेंसर्ज बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं. विराट कोहली ने 180 मैचों में अब तक 5430 रन बनाए हैं. इसमें उनके नाम पांच शतक और 36 अर्धशतक दर्ज हैं. पंजाब ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। टीम ने मुगरुन अश्विन की जगह कृष्णप्पा गौतम को अंतिम एकादश में शामिल किया है. वहीं, मुंबई ने अपनी अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsMI : Sheikh Zayed Stadium की Pitch Report और कैसा रहेगा मौसम

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बाउल्ट, जसप्रीत बुमराह।
किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, करुण नायर, जेम्स नीशम, सरफराज खान, कृष्णप्पा गौथम, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई।