logo-image

MI vs RR, Dream 11: रोहित शर्मा और स्टीव स्मिथ को दें टीम में जगह, बढ़ जाएगा जेब का वजन

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले मैच के लिए Dream 11 ने भी खिलाड़ियों की लिस्ट बना दी है. आज के मैच के लिए मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को सबसे बड़ा खिलाड़ी चुना है.

Updated on: 06 Oct 2020, 03:27 PM

नई दिल्ली:

IPL 2020 के 20वें मैच में मंगलवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) अबु धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायेद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में आमने-सामने होंगी. आईपीएल के 13वें सीजन में 4 बार की चैंपियन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस कुल 5 मैच खेल चुकी है, जिनमें से उन्हें 3 मैचों में जीत मिली और 2 मैचों में हार मिली है, जबकि आईपीएल के पहले सीजन की विजेता स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की राजस्थान रॉयल्स को 4 मैचों में 2 जीत हासिल हुई है और 2 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है.

ये भी पढ़ें- MI vs RR: कब, कहां देखें इस मैच की Live Streaming

मुंबई इंडियंस ने इस साल करारी हार के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी. मुंबई इंडियंस को उनके पहले ही मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने हरा दिया था. चेन्नई के हाथों मिली हार के बाद मुंबई ने वापसी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल की थी. इसके बाद मुंबई को उनके तीसरे मैच में बैंगलोर ने सुपरओवर में हरा दिया था. मुंबई ने अपने चौथे मैच में किंग्स 11 पंजाब को हराकर दूसरी जीत दर्ज की थी और फिर हैदराबाद को हराकर मुंबई ने टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत हासिल की थी.

ये भी पढ़ें- MI vs RR, Head to Head: रोहित की मुंबई पर स्मिथ की राजस्थान का पलड़ा भारी, देखें आंकड़े

वहीं दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई को हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत की थी. इसके बाद स्टीव स्मिथ की टीम ने किंग्स 11 पंजाब को हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की थी. दो जीत के बाद राजस्थान को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा. जहां एक ओर मुंबई बीते दोनों मुकाबले जीतकर शानदार लय में दिखाई दे रही है तो वहीं दूसरी ओर राजस्थान दो मैच हारने के बाद वापस जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी.

ये भी पढ़ें- RCB vs DC: बैंगलोर को रौंदने के बाद श्रेयस अय्यर ने बताया दिल्ली कैपिटल्स का प्लान

आज मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले मैच के लिए Dream 11 ने भी खिलाड़ियों की लिस्ट बना दी है. आज के मैच के लिए मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को सबसे बड़ा खिलाड़ी चुना है. रो-हिटमैन शर्मा के अलावा जोस बटलर, स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, किरॉन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या को भी अहम जगह दी है. यदि आप भी इस मैच के लिए टीम बनाना चाहते हैं तो यहां से मदद ले सकते हैं. बता दें कि आप निर्धारित 100 अंकों में अपने फेवरिट खिलाड़ी चुन सकते हैं. आज के मैच में अपनी टीम बनाने के लिए आपके पास शाम 7.30 बजे तक का समय है.

Dream 11

विकेटकीपर
संजू सैमसन- 9.5 (उप-कप्तान)
क्विंटन डि कॉक- 9.0

बल्लेबाज
रोहित शर्मा- 10.5 (कप्तान)
स्टीव स्मिथ- 10.0
सौरभ तिवारी- 8.0

ऑल राउंडर
किरॉन पोलार्ड- 9.5
राहुल तेवतिया- 8.5

गेंदबाज
जोफ्रा आर्चर- 9.0
जसप्रीत बुमराह- 9.0
ट्रेंट बोल्ट- 8.5
श्रेयस गोपाल- 8.5