logo-image

MI vs CSK : सीएसके की पहले बल्लेबाजी, जानिए दोनों टीमों की पूरी प्लेइंग इलेवन 

आईपीएल 2021 में आज चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच है. चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर है, वहीं मुंबई इंडियंस नंबर चार पर है. मैच में टॉस मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत लिया है.

Updated on: 01 May 2021, 07:12 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 में आज चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच है. चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर है, वहीं मुंबई इंडियंस नंबर चार पर है. मैच में टॉस मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने मैच में पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. यानी सीएसके की टीम अब पहले बल्लेबाजी करेगी, उसके बाद दिए गए रनों का पीछा मुंबई इंडियंस की टीम करेगी. मुंबई इंडियंस ने टीम में दो बदलाव किए थे. धवल कुलकर्णी को जिमी नीशम और जयंत यादव को नाथन कुल्टर नाइल को टीम में शामिल किए गए हैं. सीएसके ने अपनी टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया है. आज एमएस धोनी की सीएसके मैच जीतकर कोशिश करेगी कि प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति और मजबूत की जाए, वहीं मुंबई इंडियंस की कोशिश होगी कि दो और अंक हासिल कर आगे बढ़ा जाए. चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच 30 मैच खेले गए हैं. इसमें से 18 मैच मुंबई इंडियंस ने जीते हैं, वहीं 12 मैचों में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने जीत हासिल की है. आज 31वीं बार दोनों टीमों आमने सामने होने वाली हैं. ऐसे में मैच रोचक होने की पूरी उम्मीद है. 

यह भी पढ़ें : CSK vs MI Dream XI Team : आज ऐसे बना सकते हैं आप अपनी फेंटेसी इलेवन

पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 34 रनों से हराकर अंकतालिका में पांचवां स्थान हासिल कर लिया है. पंजाब की सात मैचों में यह तीसरी जीत है और टीम अब छह अंकों के साथ तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. बेंगलोर को सात मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है और टीम 10 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर कायम है. पंजाब किंग्स और मुंबई के एकसमान छह छह अंक हैं, लेकिन मुंबई इंडियंस बेहतर रन रेट के कारण पंजाब से एक स्थान आगे है. चेन्नई 10 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर है. टीम ने छह में से पांच मैच जीते हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर दिल्ली कैपिटल्स के 10-10 अंक हैं. लेकिन बेहतर रन रेट के कारण दिल्ली दूसरे और बेंगलोर तीसरे नंबर पर है. मुंबई चौथे और कोलकाता नाइट राइडर्स छठे, राजस्थान रॉयल्स सातवें और सनराइजर्स हैदराबाद आठवें नंबर पर है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : सनराइजर्स हैदराबाद ने बीच आईपीएल में बदला कप्तान, डेविड वार्नर को हटाकर 

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन : एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), फ़ाफ़ डुप्लेसी, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, सैम करन, रवींद्र जाडेजा, लुंगिसानी एनगिडी, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, इमरान ताहिर

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन :  रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, कायरान पोलार्ड, क्रूणाल पंड्या, जिमी नीशम, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, धवल कुलकर्णी