logo-image
लोकसभा चुनाव

LSG vs CSK Head to Head : लखनऊ और चेन्नई में कौन मारेगा बाजी? देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड

LSG vs CSK : आईपीएल 2024 का 34वां मैच 19 अप्रैल को लखनऊ सुपरजाइंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें अटल बिहारी इकाना स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

Updated on: 18 Apr 2024, 06:00 PM

नई दिल्ली:

Lucknow Super Giants vs Chennai Super Kings Head To Head : लखनऊ सुपरजाइंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल 2024 के 34वें मैच में भिड़ेंगी. दोनों टीमें 19 अप्रैल को लखनऊ के अटल बिहारी इकाना स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. सीएसके इस सीजन के 6 में से 4 मैचों में जीतकर प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है. जबकि लखनऊ की टीम 6 में से 3 मैच में जीत हासिल कर प्वाइंट्स टेबल में पांचवे नंबर पर है. ऐसे में दोनों टीमें इस मैच को अपने नाम कर प्लेऑफ के लिए खुद को और मजबूत करना चाहेंगी. तो चलिए जानते हैं कि आईपीएल में लखनऊ और चेन्नई में से किसका पलड़ा भारी रहा है. 

लखनऊ सुपरजाइंट्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स हेड टू हेड 

लखनऊ सुपरजाइंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हेड टू हेड आंकड़ों की बात करें तो इनके बीच अबतक 3 आईपीएल मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें लखनऊ और चेन्नई दोनों को एक-एक मैच में जीत मिली है. जबकि एक मैच का नतीजा नहीं निकला है. यानी दोनों टीमें के जीत का प्रतिशत बराबर रहा है. लखनऊ ने चेन्नई के खिलाफ अपना सबसे बड़ा स्कोर 211 रन बनाया है, वहीं चेन्नई के ने लखनऊ के खिलाफ अपना सर्वाधिक स्कोर 217 रन का बनाया है. यानी देखा जाए तो दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलती है.

कैसी होगी लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच?

लखनऊ की पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता है. ये पिच हमेशा से ही लो स्कोरिंग रही है. लखनऊ में दोनों तरह की पिच हो सकती हैं. अगर यहां पर काली मिट्टी की पिच हुई तो ये गेंदबाजों के लिए मददगार होगी, क्योंकि काली मिट्टी वाली पिच पर गेंद गिरने के बाद धीमी गति से आती है. जिसे बल्लेबाज पढ़ नहीं पाया है. वहीं अगर पिच लाल मिट्टी की होती है तो ये बल्लेबाजों को लिए फायदेमंद साबित होती है. ये लाल मिट्टी की पिच पर स्पिनर कमाल करते हैं. 

यह भी पढ़ें: MS Dhoni : टी20 वर्ल्ड कप के लिए USA जाएंगे एमएस धोनी? रोहित शर्मा का चौंकाने वाला खुलासा

यह भी पढ़ें: IPL 2024 के बीच CSK को लगा तगड़ा झटका, ये स्टार ओपनर पूरे सीजन से बाहर