logo-image

KXIP vs Delhi Capitals : केएल राहुल ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

आईपीएल 2020 का आज दूसरा मैच होना है. सीजन के पहले मैच में एक ओर जहां दो सबसे सफल टीमों का सामना हुआ, वहीं दूसरे मैच में आज दो ऐसी टीमों का मुकबला होगा, जिन्‍होंने अभी तक के इतिहास में कभी भी आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है.

Updated on: 20 Sep 2020, 07:04 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 का आज दूसरा मैच होना है. सीजन के पहले मैच में एक ओर जहां दो सबसे सफल टीमों का सामना हुआ, वहीं दूसरे मैच में आज दो ऐसी टीमों का मुकबला होगा, जिन्‍होंने अभी तक के इतिहास में कभी भी आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है. आज किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान केएल राहुल ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला. दूसरा मैच दिल्‍ली कैपिटल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब आमने सामने हैं. आज का मैच भी दो युवाओं यानी श्रेयस अययर और केएल राहुल के बीच होने वाला है. किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम ऐसी है जो हमेशा से कागजों पर तो काफी मजबूत दिखती है, मैच भी जीतती है, लेकिन खिताब जीतने की बात आती है तो टीम टॉय टॉय फिस्‍स हो जाती है. वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम भी काफी मजबूत है, लेकिन खिताब वह भी अपने नाम नहीं कर सकी है. यहां तक कि यह टीम कभी भी फाइनल तक का सफर भी तय नहीं कर सकी है. 

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली बनाम डेविड वार्नर : जानिए कौन सी टीम पड़ेगी भारी

दिल्ली कैपिटल्‍स की बात करें तो इसमें कप्तान श्रेयस अय्यर हैं, वहीं विकेटकीपर ऋषभ पंत और कगिसो रबाडा जैसे धाकड़ खिलाड़ी हैं. इसके अलावा शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन को भी खरीदा है. दिल्ली के पास अक्षर पटेल, मार्कस स्टोइनिस और क्रिस वोक्स जैसे ऑलराउंडर हैं. तेज गेंदबाजी विभाग में रबाडा के अलावा ईशांत शर्मा, आवेश खान और हर्षल पटेल हैं.
उधर किंग्‍स इलेवन पंजाब के पास हमेशा से टॉप लेबल के खिलाड़ी रहे हैं. 2008 में खेले गए लीग के पहले सीजन में टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी और 2014 में उप-विजेता रही थी और फाइनल में केकेआर से हार गई थी. किंग्‍स इलेवन पंजाब में कप्‍तान और अपनी टीम के ओपनर लोकेश राहुल हैं. इसके साथ ही ग्लेन मैक्सवेल, शेल्डन कोटरेल, जेम्स नीशाम, दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई, क्रिस जॉर्डन और ईशान पोरेल पर भरोसा दिखाया है. किंग्स इलेवन पंजाब के पास टॉप ऑर्डर में क्रिस गेल भी हैं और वह अकेले मैच का पासा पलट सकते हैं. गेल के प्रदर्शन में निरंतरता न रहना पंजाब के लिए समस्या हो सकती है और अगर वह सीजन की शुरुआत में ही लय में आ जाते हैं तो वह किसी भी चुनौती को ध्वस्त कर सकते हैं. क्रिस गेल और लोकेश राहुल की ओपनिंग जोड़ी किस तरह से खेलती है, यह काफी कुछ तय करेगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : रिलायंस जियो क्रिकेट फैंस के लिए लाया जियो क्रिकेट प्ले अलॉन्ग

दोनों टीमों के खिलाड़ी
दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी साव, शिमरोन हेटमायर, कगिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, संदीप लामिचाने, कीमो पॉल, डैनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिच नोर्जे, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव.

किंग्स इलेवन पंजाब: लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शेल्डन कॉटरेल, क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, जेम्स नीशम, निकोलस पानन (विकेटकीपर), इशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, मुरुगन अश्विन, कृष्णप्पा गौतम, हरप्रीत बरार, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, सरफराज खान, मनदीप सिंह, दर्शन नलकंडे, रवि बिश्नोई, सिमरन सिंह (विकेटकीपर), जगदीश सुचित, तजिंदर सिंह, हार्डस विलजोन