logo-image

KXIPvsRR Final Report : रोमांचक मैच में RR ने KXIP को चार विकेट से हराया

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को आज शारजाह में खेले गए मैच में चार विकेट से हरा दिया. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने तीन गेंद शेष रहते ही मैच को अपने कब्‍जे में ले लिया.

Updated on: 28 Sep 2020, 06:10 AM

नई दिल्‍ली :

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को आज शारजाह में खेले गए मैच में चार विकेट से हरा दिया. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने तीन गेंद शेष रहते ही मैच को अपने कब्‍जे में ले लिया. ये आईपीएल का अब तक का सबसे बड़ा रन चेज भी है. किंग्‍स इलेवन पंजाब ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 223 रन बनाए थे, लेकिन राजस्‍थान रॉयल्‍स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 19.3 ओवर में ही छह विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाकर यह मैच अपने नाम कर लिया.  राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को पांच विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने 20 ओवरों में दो विकेट खोकर 223 रन बनाए.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsRR : RR की जीत और KXIP की हार के क्‍या रहे 5 टर्निंग प्‍वाइंट्स, जानिए यहां

राजस्थान ने 19.3 ओवरों में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने 42 गेंदों पर 85 रन बनाए. सैमसन की पारी में चार चौके और साथ छक्के शामिल रहे. कप्तान स्टीव स्मिथ ने 27 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से 50 रन बनाए. राहुल तेवतिया ने 31 गेंदों पर 53 रन बना राजस्थान को जीत दिलाई. उन्होंने अपनी पारी में सात छक्के मारे. पंजाब के लिए मयंक अग्रवाल ने 50 गेंदों पर 106 रन बनाए. उनकी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए. कप्तान लोकेश राहुल ने 54 गेंदों पर 69 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में सात चौके एक छक्के लगाया.

यह भी पढ़ें ः RRvsKXIP : मयंक अग्रवाल के शतक पर भारी पड़ा संजू सैमसन और राहुल तेवतिया का तूफान

इससे पहले मयंक अग्रवाल के शतक और कप्तान केएल राहुल के साथ उनकी पहले विकेट के लिए 183 रन की बड़ी साझेदारी की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दो विकेट के नुकसान पर 223 रन बनाए. किंग्स इलेवन पंजाब को बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर कर्नाटक के ये दोनों बल्लेबाज हावी हो गए. मयंक अग्रवाल शुरू से बड़े शॉट खेलने के मूड में दिखे. उन्होंने 50 गेंदों पर 106 रन बनाए जिसमें दस चौके और सात छक्के शामिल हैं. पिछले मैच में शतक जड़ने वाले केएल राहुल ने 54 गेंदों का सामना किया और अपनी 69 रन की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया. निकोलस पूरन आठ गेंदों पर 25 रन बनाकर नाबाद रहे.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsRR Live VIDEO : निकोलस पूरन ने पकड़ा ऐसा कैच, लेकिन फिर भी, आपने देखा क्‍या

शारजाह की पिच को शुरू से ही बल्लेबाजों के लिए अनुकूल माना जा रहा था. मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल ने इसका पूरा फायदा उठाया और आईपीएल में पहले विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी निभाई. इन दोनों ने पावरप्ले में 60 रन जोड़े. यह आलम तब था जबकि पावरप्ले के पहले ओवर में जयदेव उनादकट ने तीन और अंतिम ओवर में जोफ्रा आर्चर ने केवल दो रन दिए. लेकिन इस बीच मयंक अग्रवाल ने अंकित राजपूत और उनादकट पर छक्के लगाए जबकि चौथे ओवर में गेंद थामने वाले आर्चर का राहुल ने लगातार तीन चौकों से स्वागत किया. अंकित राजपूत ने अपने दूसरे ओवर में भी 17 रन लुटाए. मयंक अग्रवाल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेली गई 89 पारी की पुनरावृत्ति कर रहे थे. लेग स्पिनर राहुल तेवतिया के पहले ओवर में लगाए गए उनके दोनों छक्के दर्शनीय थे. उन्होंने दूसरे लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल पर छक्का लगाकर केवल 26 गेंदों पर 50 रन पूरे किए. मयंक अग्रवाल ने अगले 50 रन हालांकि केवल 19 गेंदों पर बनाए और 45 गेंदों पर सैकड़ा पूरा करके आईपीएल में यूसुफ पठान (37 गेंद) के बाद सबसे तेज शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने. मयंक अग्रवाल ने आईपीएल में पहला शतक लगाने के बाद टॉम कुरेन की गेंद पर मिडविकेट पर कैच दिया.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsRR : शारजाह में आया मयंक अग्रवाल और केएल राहुल का तूफान, IPL 2020 का सबसे बड़ा स्‍कोर

राहुल भी अंकित राजपूत के अगले ओवर में पवेलियन लौट गए. पिछले मैच में नाबाद 132 रन बनाने वाले राहुल अपनी पिछली पारी की तरह प्रवाहमय नहीं दिखे लेकिन उन्होंने मयंक अग्रवाल का अच्छा साथ दिया और 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था. आखिरी ओवरों में पूरन ने लंबे शॉट खेलने के अपने कौशल का अच्छा नमूना पेश किया. उन्होंने अपने तीन में से दो छक्के जोफ्रा आर्चर पर लगाए जिन्होंने चार ओवर में 46 रन दिए. ग्लेन मैक्सवेल 13 रन बनाकर नाबाद रहे.