logo-image

KXIPvsRR Live VIDEO : निकोलस पूरन ने पकड़ा ऐसा कैच, लेकिन फिर भी, आपने देखा क्‍या

किंग्‍स इलेवन पंजाब और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच खेले जा रहे आईपीएल के मैच में एक ऐसा कैच देखने के लिए मिला जो शायद आने वाले कई साल तक याद रहेगा. यह कैच राजस्‍थान रॉयल्‍स के फील्‍डर निकोलस पूरन ने किया.

Updated on: 27 Sep 2020, 10:37 PM

नई दिल्‍ली :

Nicholas Pooran Catch Video : किंग्‍स इलेवन पंजाब और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच खेले जा रहे आईपीएल के मैच में एक ऐसा कैच देखने के लिए मिला जो शायद आने वाले कई साल तक याद रहेगा. यह कैच राजस्‍थान रॉयल्‍स के फील्‍डर निकोलस पूरन ने किया, हालांकि इस कैच पर बल्‍लेबाज आउट तो नहीं हुआ, लेकिन टीम के लिए निकोलस पूरन ने पांच रन जरूर बचा लिए. क्‍योंकि बल्‍लेबाजों ने दौड़कर एक रन ले लिया था. निकोलस पूरन इस मैच जो कैच लिया वह पूरी तरह से छक्‍का था. लेकिन पूरन ने बाउंड्री पार जाकर ऐसी छलांग लगाई की गेंद उनके हाथ में आ गई और जब तक वे जमीन पर गिरते उन्‍होंने गेंद को भी मैदान के अंदर फेंक दिया. ऐसे कैच अक्‍सर एबी डिविलियर्स लेते हुए देखे जाते हैं, लेकिन आज पूरन ने सभी को आश्‍चर्य में डाल दिया. यह कैच कई दिन तक याद किया जाएगा. इस कैच की जबरदस्‍त चर्चा हो रही है. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी उसी कैच की तस्‍वीर को अपने ऑफिशियल ट्विटर एकाउंट से शेयर किया है और लिखा है कि उन्‍होंने अपने जीवन में इससे शानदार सेव नहीं देखा. 

यह भी पढ़ें ः KXIPvsRR : शारजाह में आया मयंक अग्रवाल और केएल राहुल का तूफान, IPL 2020 का सबसे बड़ा स्‍कोर

आपको बता दें कि इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल में दो विकेट पर 223 रन बनाए हैं. किंग्स इलेवन की तरफ से मयंक अग्रवाल ने 106 और कप्तान केएल राहुल ने 69 रन बनाए. लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया. किंग्स इलेवन पंजाब की जोड़ी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यह साझेदारी की. सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो के नाम आईपीएल में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड है, जो उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 31 मार्च 2019 को बनाया था. इन दोनों ने बेंगलोर के खिलाफ 185 रनों की साझेदारी की. मयंक और राहुल की जोड़ी तीन रनों से इस रिकार्ड को अपने नाम करने से चूक गई. जब राजस्‍थान रॉयल्‍स की ओर से संजू सैमसन और स्‍टीव स्‍मिथ ताबड़तोड़ रन बना रहे थे, तभी संजू सैमसन के शॉट को निकोलस पूरन ने रोक लिया. हालांकि उसकी अगली की गेंद पर संजू सैमसन ने फिर से आसमानी शॉट खेला और वह गेंद छह रन के लिए चली गई.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsRR : मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने तोड़ दिए रिकार्ड, यहां देखिए

इससे पहले शारजाह की पिच को शुरू से ही बल्लेबाजों के लिए अनुकूल माना जा रहा था. मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल ने इसका पूरा फायदा उठाया और आईपीएल में पहले विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी निभाई. इन दोनों ने पावरप्ले में 60 रन जोड़े. यह आलम तब था जबकि पावरप्ले के पहले ओवर में जयदेव उनादकट ने तीन और अंतिम ओवर में जोफ्रा आर्चर ने केवल दो रन दिए. लेकिन इस बीच मयंक अग्रवाल ने अंकित राजपूत और उनादकट पर छक्के लगाए जबकि चौथे ओवर में गेंद थामने वाले आर्चर का राहुल ने लगातार तीन चौकों से स्वागत किया. अंकित राजपूत ने अपने दूसरे ओवर में भी 17 रन लुटाए. मयंक अग्रवाल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेली गई 89 पारी की पुनरावृत्ति कर रहे थे. लेग स्पिनर राहुल तेवतिया के पहले ओवर में लगाए गए उनके दोनों छक्के दर्शनीय थे. उन्होंने दूसरे लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल पर छक्का लगाकर केवल 26 गेंदों पर 50 रन पूरे किए. मयंक अग्रवाल ने अगले 50 रन हालांकि केवल 19 गेंदों पर बनाए और 45 गेंदों पर सैकड़ा पूरा करके आईपीएल में यूसुफ पठान (37 गेंद) के बाद सबसे तेज शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने. मयंक अग्रवाल ने आईपीएल में पहला शतक लगाने के बाद टॉम कुरेन की गेंद पर मिडविकेट पर कैच दिया.