logo-image

KXIPvsRCB : केएल राहुल का ताबड़तोड़ शतक, KXIP ने बनाए 206 रन, यहां जानिए पूरा हाल

किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ आईपीएल में गुरुवार को तीन विकेट पर 206 रन बनाए. किंग्स इलेवन की तरफ से कप्तान केएल राहुल ने नाबाद 132 रन बनाए.

Updated on: 24 Sep 2020, 09:37 PM

नई दिल्‍ली :

किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ आईपीएल में गुरुवार को तीन विकेट पर 206 रन बनाए. किंग्स इलेवन की तरफ से कप्तान केएल राहुल ने नाबाद 132 रन बनाए. अब वे कप्‍तान के तौर पर आईपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं. किंग्स इलेवन पंजाब ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेल जा रहे आईपीएल-13 के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 206 रन बनाए हैं. बेंगलोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. दोनों टीमों ने इस मैच में पूर्व आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डीन जोंस की याद में अपनी बाजुओं पर काला पट्टी बांधी. डीन जोंस का गुरुवार को ही दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. बेंगलोर के लिए कप्तान लोकेश राहुल ने नाबाद 132 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 14 चौके और सात छक्के मारे. उनके अलावा मयंक अग्रवाल ने 26 और करुण नायर ने नाबाद 15 रन बनाए. बेंगलोर के लिए शिवम दुबे ने दो और युजवेंद्र चहल ने एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस के बचाव में उतरे दिनेश कार्तिक

आईपीएल 2020 के छठे मैच में गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दोनों टीमों का यह दूसरा मैच है. किंग्‍स इलेवन पंजाब को जहां पहले मैच में हार मिली थी वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने मैच अपने नाम किया था. दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में पंजाब को हरा दिया था. वहीं बेंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को हरा विजयी आगाज किया था.

यह भी पढ़ें ः KXIP vs RCB, LIVE Cricket Score: केएल राहुल ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक, KXIP मजबूत

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. किंग्‍स पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल दो बदलावों के साथ उतरे हैं. क्रिस जोर्डन और कृष्णाप्पा गौतम को बाहर जाना पड़ा है. उनकी जगह मुरुगन अश्विन और न्यूजीलैंड के जिम्मी नीशम को मौका मिला है.

यह भी पढ़ें ः CSKvsDC : एमएस धोनी का बदलेगा बल्‍लेबाजी क्रम!, ईशांत शर्मा और अश्‍विन की ताजा रिपोर्ट

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन, ग्लैन मैक्सवेल, सरफराज खान, जिम्मी नीशम, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिकल, एरॉन फिंच, अब्राहम डिविलियर्स, जोश फिलिपे (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, डेल स्टेन, उमेश यादव, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल।