logo-image

IPL 2020 के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस के बचाव में उतरे दिनेश कार्तिक

आईपीएल 2020 के लिए जब पिछले साल दिसंबर में ऑक्‍शन हुआ था, तो उस वक्‍त सबसे ज्‍यादा जंग चली आस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस के लिए. सभी टीमों ने उनके लिए एक से बढ़कर एक बोली लगाई.

Updated on: 24 Sep 2020, 09:18 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के लिए जब पिछले साल दिसंबर में ऑक्‍शन हुआ था, तो उस वक्‍त सबसे ज्‍यादा जंग चली आस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस के लिए. सभी टीमों ने उनके लिए एक से बढ़कर एक बोली लगाई. लेकिन जब कोलकाता नाइटराइडर्स ने उनके लिए 15.50 करोड़ की बोली लगा दी तो बाकी टीमें पीछे हट गईं और पैट कमिंस को अपने पाले में कर लिया. इसके बाद लगातार उनकी चर्चा हो रही थी, क्‍योंकि वे इस आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी जो बन चुके थे, लेकिन पहले ही मैच में जब वे मुंबई इंडियंस के खिलाफ उतरे तो रंग में नहीं दिखे. पहले ही ओवर में रोहित शर्मा ने दो छक्‍के जड़ दिए, इसके बाद पैट कमिंस वापसी नहीं कर पाए. उन्‍हें अपने पूरे तीन ओवर करने का भी मौका नहीं मिला. हालांकि बल्‍लेबाजी में उन्‍होंने जरूर शानदार प्रदर्शन किया और 33 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्‍होंने जसप्रीत बुमराह के ओवर में चार चौके मारे. हालांकि अब केकेआर के कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने उनका बचाव किया है. 

यह भी पढ़ें ः KXIP vs RCB, LIVE Cricket Score: केएल राहुल ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक, KXIP मजबूत

कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा है कि महज एक मैच में खराब प्रदर्शन के बाद उनके मुख्य तेज गेंदबाज पैट कमिंस की आलोचना करना ठीक नहीं है. क्योंकि वह अपना क्‍वारंटीन पूरा करने के बाद सीधा ही खेले थे. सभी की निगाहें पैट कमिंस पर लगी थीं, जो विदेशी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा राशि में खरीदे गए थे, लेकिन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दी और तीन ओवर में 49 रन जुटा लिए. इससे केकेआर को बुधवार को 49 रन से हार का सामना करना पड़ा.
दिनेश कार्तिक ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पैट कमिंस की अभी आलोचना करना अनुचित है. वह अभी क्‍वारंटीन से निकला है और साढ़े तीन-चार बजे के करीब ही उसे मैच में खेलने की अनुमति मिली. उसके टीम में होने से हम खुश हैं और मुझे नहीं लगता कि इस मैच में हमें उसकी बिलकुल भी आलोचना करने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें ः CSKvsDC : एमएस धोनी का बदलेगा बल्‍लेबाजी क्रम!, ईशांत शर्मा और अश्‍विन की ताजा रिपोर्ट

उन्होंने कहा कि वह विश्व चैम्पियन गेंदबाज है, मैंने जो कुछ भी सुना है और देखा है कि वह इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं. मुझे उस पर भरोसा है और मुझे पूरा भरोसा है कि वह अच्छा करेगा. दिनेश कार्तिक ने युवा खिलाड़ी शिवम मावी के प्रदर्शन की भी तारीफ की जिन्होंने रोहित शर्मा और क्विंटन डि कॉक के विकेट लिए. मुंबई इंडियंस के सूर्य कुमार यादव तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे जिन्होंने 28 गेंद में 47 रन की पारी खेली और टीम की जीत के सूत्रधारों में एक रहे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 RCBvKXIP : यहां जानिए Dubai Stadium की Pitch Report और मौसम की जानकारी

उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो उन्हें पारी का आगाज करने में परेशानी नहीं होगी. उन्होंने कहा कि यह टीम प्रबंधन का फैसला है. पिछले दो वर्षों में मुझे मुंबई इंडियंस के लिए पारी आगाज करना अच्छा लगा था और जब भी वे मुझे मौका देंगे, मैं ऐसा करना चाहूंगा. सूर्य कुमार ने कहा कि मैदान की बाउंड्री अलग थी लेकिन रोहित शर्मा और उनकी रणनीति में कोई बदलाव नहीं हुआ. मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज ने कहा कि हां, बाउंड्री बड़ी हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि उनकी बल्लेबाजी में कोई ज्यादा बदलाव हुआ, उन्होंने चीजों को बहुत ही सरल रखा, अपना नैसर्गिक खेल खेला और नतीजा आपके सामने है.

(इनपुट भाषा)