News Nation Logo
Banner

KXIPvsRCB : अकेले केएल राहुल ने RCB को 97 रन से हराया, मिले दो अंक

किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल मैच में गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 97 रन से हराया. किंग्स इलेवन ने कप्तान केएल राहुल के नाबाद 132 रन की मदद से तीन विकेट पर 206 रन बनाए. इसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स की टीम 17 ओवर में 109 रन पर आउट हो गई.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Sep 2020, 12:07:13 AM
KXIP win

KXIP win (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

KXIPvsRCB Update : किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल मैच में गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 97 रन से हराया. किंग्स इलेवन ने कप्तान केएल राहुल के नाबाद 132 रन की मदद से तीन विकेट पर 206 रन बनाए. इसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स की टीम 17 ओवर में 109 रन पर आउट हो गई. किंग्‍स इलेवन पंजाब ने अपने दूसरे मैच में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 97 के भारी अंतर से हरा दिया. अकेले किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान केएल राहुल ने 128 रन बनाए. आरसीबी की पूरी टीम केएल राहुल के स्‍कोर से पार नहीं पा सकी और पूरी टीम 109 रन ही बना सकी और 17 ओवर में ही आउट हो गई. 

यह भी पढ़ेँ ः KXIPvsRCB : क्‍यों हारी RCB और KXIP ने कैसे जीती बाजी, जानिए 5 कारण

इससे पहले कप्तान केएल राहुल के T20 क्रिकेट में चौथे शतक की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ तीन विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए. लोकेश राहुल ने विराट कोहली से मिले दो जीवनदान का पूरा फायदा उठाया और 69 गेंदों पर नाबाद 132 रन बनाए जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर भी है. उन्होंने अपनी पारी में 14 चौके और सात छक्के लगाए. उनका स्कोर आईपीएल में किसी भारतीय का सर्वोच्च स्कोर भी है. इससे पहले का रिकार्ड ऋषभ पंत के नाम था, जिन्‍होंने नाबाद 128 बन बनाए थे. केएल राहुल जब 83 और 89 रन पर थे, तब कप्‍तान विराट कोहली ने उनके कैच छोड़े थे जिसका फायदा उठाकर उन्होंने आखिरी दो ओवरों में 49 रन जोड़ने में अहम भूमिका निभाई. आरसीबी ने आखिरी चार ओवरों में 74 रन लुटाए. उसकी तरफ से युजवेंद्र चहल ने 25 रन देकर एक विकेट लिया, वे प्रभाव छोड़ने कामयाब रहे, लेकिन डेल स्टेन ने चार ओवर 57 रन दे दिए. उमेश यादव ने तीन ओवर में 35 रन दिए और टीम को निराश किया. केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की. मयंक अग्रवाल ने 20 गेंदों पर 26 रन की पारी खेली. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े.

यह भी पढ़ेँ ः KXIPvsRCB : आईपीएल 2020 का पहला शतक केएल राहुल ने लगाया, ऋषभ पंत का रिकार्ड तोड़ा

आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली ने पिछले मैच की तरह पावरप्ले के बाद अपने तुरुप के इक्के चहल को गेंद सौंपी और उन्होंने फिर से कप्तान को निराश नहीं किया. मयंक अग्रवाल के पास युजवेंद्र चहल की गुगली का कोई जवाब नहीं था जो उनके बल्ले और पैड के बीच से विकेटों में समा गई. पारी का पहला छक्का राहुल ने उमेश यादव की गेंद पर लगाया. उन्होंने निकोलस पूरण (18 गेंदों पर 17) के साथ भी 57 रन की उपयोगी साझेदारी की. पूरण ने शिवम दुबे की गेंद पर आसान कैच थमाया. शिवम दुबे ने इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल (पांच) को भी आउट किया. इस बीच राहुल का भाग्य ने भी साथ दिया. स्टेन की गेंद पर उन्होंने डीप मिडविकेट पर छक्का लगाने के बाद अगली गेंद पर उसी क्षेत्र में उछाली लेकिन कुशल क्षेत्ररक्षक विराट कोहली ने अपेक्षाकृत आसान कैच टपका दिया. यही नहीं विराट कोहली ने बाद में नवदीप सैनी की गेंद पर भी उनका कैच छोड़ा. इसका खामियाजा डेल स्टेन और आरसीबी दोनों को भुगतना पड़ा. उन्होंने पारी के 19वें ओवर में स्टेन पर तीन छक्के और दो चौके लगाए और इस बीच न सिर्फ अपना शतक पूरा किया बल्कि टी20 में पिछला सर्वोच्च स्कोर (110) भी पीछे छोड़ा. डेल स्टेन के इस ओवर में 26 रन बने. उन्होंने शिवम दुबे की पारी की आखिरी दो गेंदों पर छक्के लगाए और करुण नायर (नाबाद 15) के साथ 78 रन की अटूट साझेदारी की.

(एजेंसी इनपुट)

First Published : 24 Sep 2020, 11:08:40 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो