logo-image

KXIPvsRCB : आईपीएल 2020 का पहला शतक केएल राहुल ने लगाया, ऋषभ पंत का रिकार्ड तोड़ा

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने आईपीएल 2020 का पहला शतक जमाया. लोकेश राहुल ने दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ खेले जा रहे मैच में शतक जमाया.

Updated on: 24 Sep 2020, 10:44 PM

नई दिल्‍ली :

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने आईपीएल 2020 का पहला शतक जमाया. लोकेश राहुल ने दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ खेले जा रहे मैच में शतक जमाया. केएल राहुल ने 69 गेंदों पर नाबाद 132 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 14 चौके और सात छक्के लगाए. यह राहुल के आईपीएल करियर का दूसरा शतक है. राहुल ने 2019 में अपना पहला आईपीएल शतक मुंबई इंडियंस के खिलाफ जमाया था. केएल राहुल का स्कोर आईपीएल में किसी भारतीय का सर्वोच्च स्कोर भी है. इससे पहले का रिकार्ड ऋषभ पंत के नाम था, जिन्‍होंने नाबाद 128 बन बनाए थे. राहुल से पहले इस सीजन का सर्वोच्च स्कोर उनकी ही टीम के मयंक अग्रवाल के नाम था. मयंक अग्रवाल ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 89 रन बनाए थे. राहुल को इस पारी में विराट कोहली ने दो जीवनदान दिए.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsRCB : केएल राहुल का ताबड़तोड़ शतक, KXIP ने बनाए 206 रन, यहां जानिए पूरा हाल

आपको बता दें कि कप्तान लोकेश राहुल के नाबाद 132 रन की बेहतरीन शतकीय पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सामने 207 रनों का लक्ष्य रखा है. पंजाब ने आखिरी पांच ओवरों में 80 रन बना 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 206 रन बनाए. राहुल के शतक में बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली का भी योगदान रहा, क्योंकि कोहली ने राहुल के दो कैच छोड़े.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस के बचाव में उतरे दिनेश कार्तिक

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी बेंगलोर को राहुल और मयंक अग्रवाल ने सधी हुई शुरुआत दी. दोनों ने 57 रन जोड़े. यह साझेदारी बेंगलोर के लिए खतरनाक हो रही थी और तभी विराट कोहली ने युजवेंद्र चहल को गेंद थमाई जिन्होंने मयंक को बोल्ड कर पंजाब को पहला झटका दिया. मयंक अग्रवाल ने 20 गेंदों पर 26 रन बनाए जिसमें चार चौके शामिल रहे. मयंक के जाने के बाद राहुल को निकोलस पूरन का साथ मिला. दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर में 57 रनों का इजाफा किया. इस साझेदारी को शिवम दुबे ने 114 के कुल स्कोर पर तोड़ा. पूरन ने सिर्फ 17 रन बनाए. अगली गेंद पर दुबे को ग्लैन मैक्सवेल का विकेट मिल ही गया था लेकिन पवन नेगी पूरी डाइव मारने के बाद भी गेंद को अपने हाथों में पूरी तरह लेने से चूक गए.

यह भी पढ़ें ः KXIP vs RCB, LIVE Cricket Score: केएल राहुल ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक, KXIP मजबूत

अपने अगले ओवर में हालांकि शिवम दुबे ग्‍लेन मैक्सवेल का विकेट ले गए. एरॉन फिंच ने पांच रन बनाने वाले मैक्सवेल का कैच पकड़ा. लेकिन इसके बाद आया राहुल का तूफान. उन्होंने स्टेन द्वारा फेंके गए 19वें ओवर में तीन छक्के और दो छक्कों की मदद से 26 रन जोड़े. आखिरी ओवर में भी राहुल ने एक चौका और एक छक्का मार टीम को 200 के पार पहुंचाया. बेंगलोर के लिए दुबे ने दो विकेट लिए. चहल को एक सफलता मिली.

(एजेंसी इनपुट)