News Nation Logo
Banner

KXIPvsMI : केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के लिए मुंबई इंडियंस ने रचा चक्रव्‍यूह, जानिए यहां

आईपीएल की दो मजबूत टीमों मुंबई इंडियंस और किंग्‍स इलेवन पंजाब के बीच एक अक्‍टूबर को मैच होना है. मुकाबला टक्‍कर का होगा, यह करीब करीब तय माना जा रहा है. इस बीच मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्‍यादा चिंता का विषय दो बल्‍लेबाज हैं.

Bhasha | Updated on: 30 Sep 2020, 04:16:23 PM
kl rahul Mayank

kl rahul Mayank agarwal (Photo Credit: IANS)

अबुधाबी :

आईपीएल की दो मजबूत टीमों मुंबई इंडियंस (MI) और किंग्‍स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच एक अक्‍टूबर को मैच होना है. मुकाबला टक्‍कर का होगा, यह करीब करीब तय माना जा रहा है. इस बीच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए सबसे ज्‍यादा चिंता का विषय दो बल्‍लेबाज हैं, एक तो हैं किंग्‍स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्‍तान केएल राहुल (KL Rahul) और दूसरे सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal). ये दोनों आईपीएल में अब तक सबसे ज्‍यादा रन बना चुके हैं. ये दोनों बल्‍लेबाज मुंबई इंडियंस के लिए मुश्‍किल खड़ी कर सकते हैं. हालांकि मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बांड ने इसके लिए एक खास प्‍लान तैयार किया है, जिसे भेदना दोनों के लिए काफी मुश्‍किल होगा.

यह भी पढ़ें ः दिल्‍ली कैपिटल्‍स की हार पर बोले रिकी पोंटिंग, कोई बहाना नहीं....

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बांड ने कहा है कि आईपीएल 2020 के अगले मैच में उनकी टीम के निशाने पर किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल होंगे, जिनमें मैदान के चारों ओर रन जुटाने की काबिलियत है. किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल का मौजूदा आईपीएल में प्रदर्शन शानदार रहा है, जिन्होंने अब तक एक-एक शतक और एक-एक अर्धशतक की बदौलत 222 और 221 रन बना लिए हैं. शेन बांड ने गुरुवार को दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच में इन दोनों सलामी बल्लेबाजों को रोकने की अहमियत समझते हैं. उन्होंने कहा कि शुरू में विकेट चटकाना चैम्पियन टीम की सफलता के लिए महत्वपूर्ण होगा. 

यह भी पढ़ें ः SRHvsDC : SRH की आईपीएल 2020 में पहली जीत, दिल्‍ली को 15 रन से हराया

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि लोकेश राहुल ने पिछले कुछ मैचों में हमारे खिलाफ रन बनाए हैं और वह शानदार खिलाड़ी हैं. हम दोपहर को गेंदबाजों की बैठक कर रहे हैं, जिसमें अपने प्रतिद्वंद्वियों के लिए अच्छा खेल रहे खिलाड़ियों के खिलाफ अपनी योजना पर बात करेंगे. लोकेश राहुल बेहतरीन खिलाड़ी हैं, जो मैदान के चारों तरफ रन बनाता है. उन्होंने कहा कि हम यह भी जानते हैं कि राहुल आमतौर पर बीच के ओवरों में समय लेता है, इसलिए यह शायद उस पर और उसके साथ खेलने वाले बल्लेबाजों पर दबाव बनाने का अच्छा मौका हो सकता है. हम उसे ऐसे क्षेत्र में रन नहीं बनाने देंगे जिसमें वह काफी मजबूत है. वह एक्स्ट्रा कवर पर काफी रन जुटाता है और फाइन लेग पर भी. हम उसे आउट करने की विशेष योजना बनाएंगे.

यह भी पढ़ें ः OMG : शाहिद अफरीदी का बड़ा आरोप, मिस्‍बाह के कारण हारे विश्‍व कप सेमीफाइनल

शेन बांड ने कहा कि मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी इकाई में किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजी विभाग को ध्वस्त करने की काबिलियत है. उन्होंने कहा कि हमारे पास बेहतरीन गेंदबाजी है, हमें सिर्फ उन पर दबाव बनाना होगा. लेकिन ध्यान रखना होगा कि उनके दो मुख्य बल्लेबाजों ने अभी तक शानदार खेल दिखाया है. शेन बांड ने कहा कि अगर हम कुछ दबाव बना दें और इन खिलाड़ियों को जल्दी आउट कर दें. मध्यक्रम में शुरू में ही थोड़ा और दबाव बना दें तो हम उन्हें ज्यादा रन बनाने से रोक सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Sep 2020, 04:16:23 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×