News Nation Logo
Banner

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की हार पर बोले रिकी पोंटिंग, कोई बहाना नहीं....

आईपीएल 2020 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा है. अभी तक यह टीम प्‍वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर थी, लेकिन अब नीचे खिसक गई है. उसे दो हार झेल चुकी सनराइजर्स हैदराबाद से 15 रन से हार का सामना करना पड़ा है.

Bhasha | Updated on: 30 Sep 2020, 03:41:17 PM
Ricky Ponting

Ricky Ponting (Photo Credit: IANS)

अबुधाबी :

IPL 2020 Update : आईपीएल 2020 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स (DC) को अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा है. अभी तक यह टीम प्‍वाइंट्स टेबल (IPL 2020 Points Table) में सबसे ऊपर थी, लेकिन अब नीचे खिसक गई है. उसे दो हार झेल चुकी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से 15 रन से हार का सामना करना पड़ा है. अब इस पूरे मामले पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने अपनी बात रखी है. दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग को यह स्वीकार करने में कोई परेशानी नहीं है कि सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के मैच में उन्हें सभी विभागों में पछाड़ दिया. उन्होंने पिच को भी दोषी ठहराने से इनकार करते हुए कहा कि जब उनकी टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो यह बेहतर थी. यह दिल्ली कैपिटल्स की सीजन की पहली हार है. सनराइजर्स हैदराबाद के 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्‍स की टीम मंगलवार रात हुए मुकाबले में सात विकेट पर 147 रन ही बना सकी थी. यह पूछने पर कि क्या हालात ने मैच में अंतर पैदा किया तो रिकी पोंटिंग ने जोर देते हुए कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद ने उनकी टीम की तुलना में योजनाओं को बेहतर तरीके से लागू किया. 

यह भी पढ़ें ः SRHvsDC : SRH की आईपीएल 2020 में पहली जीत, दिल्‍ली को 15 रन से हराया

कोच रिकी पोंटिंग ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मुझे नहीं लगता कि हालात इतने अलग थे. मैदान बड़ा था, यहां स्क्वायर बाउंड्री बड़ी थी. लेकिन अंत में सनराइजर्स हैदराबाद ने हमें पछाड़ दिया. उन्होंने कहा कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए. सनराइजर्स ने टॉप आर्डर में अच्छी साझेदारियां की और उन्होंने स्ट्राइक को अच्छी तरह रोटेट किया और कुछ खिलाड़ियों ने बड़े स्कोर बनाए. यह मैच में अंतर साबित हुआ. सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ के अर्धशतक के अलावा राशिद खान की शानदार गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली की टीम को हराकर आईपीएल के 13वें सीजन में खाता खोला.

यह भी पढ़ें ः OMG : शाहिद अफरीदी का बड़ा आरोप, मिस्‍बाह के कारण हारे विश्‍व कप सेमीफाइनल

दिल्ली कैपिटल्स के टॉप आर्डर के बल्लेबाजों के बारे में रिकी पोंटिंग ने कहा कि अगर कोई एक बल्लेबाज टिककर खेलता और बड़ा स्कोर बनाता, जैसे कोई खिलाड़ी 60 या 70 रन से अधिक की पारी खेलता तो संभवत: हम मैच जीत सकते थे. दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कहा कि दूसरी पारी में गेंद असमान गति से आ रही थी लेकिन रिकी पोंटिंग का मानना है कि हालात उनकी टीम की बल्लेबाजी के दौरान बेहतर थे. उन्होंने कहा कि आज देखने पर विकेट काफी अच्छा लग रहा था. इस पर थोड़ी घास थी, यह अच्छा और ठोस था. हमने देखा कि नई गेंद से अधिक उछाल नहीं मिल रहा था. रिकी पोंटिंग ने कहा कि डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टॉ ने हालात के अनुसार शुरुआत में काफी अच्छी बल्लेबाजी की. उन्होंने उस समय बाउंड्री हासिल की जब जरूरत थी, उन्होंने दो रन काफी शानदार तरीके से दौड़कर बनाए. उन्होंने कहा कि विकेट शायद दूसरी पारी में थोड़ा बेहतर था और ओस भी थी इसलिए हमारी ओर से कोई बहाना नहीं. उन्होंने हमें पछाड़ दिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Sep 2020, 03:41:17 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.