logo-image

KXIPvsCSK : किंग्‍स इलेवन पंजाब ने बनाए 178 रन, पहली पारी का पूरा हाल

आईपीएल 2020 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ खेलते हुए किंग्‍स इलेवन पंजाब ने 20 ओवर में 178 रन बनाए हैं. अब चेन्‍नई को यह मैच जीतने के लिए 179 रनों की जरूरत है.

Updated on: 04 Oct 2020, 09:24 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ खेलते हुए किंग्‍स इलेवन पंजाब ने 20 ओवर में 178 रन बनाए हैं. अब चेन्‍नई को यह मैच जीतने के लिए 179 रनों की जरूरत है. यह टोटल चेज करना वैसे बहुत मुश्‍किल काम नही है. किंग्‍स इलेवन पंजाब की ओर से सबसे ज्‍यादा रन कप्‍तान केएल राहुल ने 52 गेंद में 63 रन की पारी खेली. यही इस पारी का एकमात्र अर्धशतक है. किंग्स इलेवन पंजाब ने रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल-13 के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 179 रनों का लक्ष्य रखा है. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान लोकेश राहुल के अर्धशतक के दम पर 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए. निकलोस पूरन ने 13 गेंदों पर 33 रनों का योगदान दे इसमें अहम भूमिका निभाई. राहुल ने अपनी 63 रनों की पारी में 52 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का लगाया. चेन्नई के लिए शार्दूल ठाकुर ने दो विकेट लिए.

यह भी पढ़ें ः RCBvsDC : मैच से पहले RCB और कप्‍तान विराट कोहली को मिली चुनौती

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. दोनों टीमों का यह पांचवां मुकाबला है. दोनों ने अब तक एक-एक मैच में जीत हासिल की है जबकि तीन-तीन में हार का सामना करना पड़ा है. आठ टीमों की अंक तालिका में पंजाब बेहतर नेट रनरेट के कारण सातवें स्थान पर है जबकि तीन बार का विजेता चेन्नई आठवें स्थान पर है. आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्‍स का किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ 12-9 का रिकॉर्ड है. यानी 12 मैच चेन्‍नई ने जीते हैं, वहीं नौ मैचों में किंग्‍स इलेवन पंजाब ने जीत हासिल की है. पंजाब ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं. टीम ने करुण नायर, कृष्णप्पा गौतम और जेम्स नीशम को बाहर करके मंदीप सिंह, हरप्रीत बराड़ और क्रिस जॉर्डन को अंतिम एकादश में शामिल किया है. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 में औरेंज और पर्पल कैप के लिए जंग जोरों पर, जानिए कौन किस नंबर पर

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान एवं विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, क्रिस जॉर्डन, हरप्रीत बराड़, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल.
चेन्नई सुपर किंग्स : शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, फाफ डु प्लेसिस, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम कुरैन, शार्दुल ठाकुर, पीयूष चावला, दीपक चाहर.