logo-image

डिविलियर्स को लेकर कोहली पर उठे सवाल, पढ़िए पूरा मामला

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ खेले गए मैच में एबी डिविलियर्स को नंबर-6 पर भेजने पर काफी आलोचना हो रही है.

Updated on: 16 Oct 2020, 06:41 PM

शारजाह:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ खेले गए मैच में एबी डिविलियर्स को नंबर-6 पर भेजने पर काफी आलोचना हो रही है. इस मैच में पंजाब ने बैंगलोर को आठ विकेटों से हरा दिया था. डिविलियर्स ने पंजाब के खिलाफ मैच से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुश्किल पिच पर 33 गेंदों पर नाबाद 73 रनों की पारी खेली थी. लेकिन पंजाब के खिलाफ उनसे पहले वॉशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे को भेजा गया था.

ये भी पढ़ें: RCB vs RR: क्या राजस्थान दर्ज कर पाएगी बैंगलोर पर 'विराट' जीत?

पहली पारी के खत्म होने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने इस पर सवाल उठाए थे. पीटरसन ने कहा डिविलियर्स 15 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं. उन्होंने हर तरह के गेंदबाजों को खेला है. आपके सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को ज्यादा से ज्यादा गेंदें फेंकनी चाहिए. अगर वो 24-25 गेंदें खेलते, जो उन दो बल्लेबाजों ने खेली, तो जिस गेंद पर वो आउट हुए वो मैदान के बाहर जाती.

ये भी पढ़ें: RCB के कप्‍तान विराट कोहली ने रचे दो कीर्तिमान, धोनी को पीछे छोड़ा

डिविलियर्स 17वें नंबर पर खेलने आए और सिर्फ दो रन बना सके. कॉमेंट्री के दौरान भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा दुबे ने 10 गेंदों पर आठ रन बनाए. उन्होंने डिविलियर्स से दो ओवर ले लिए. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब पर कहा, "डिविलियर्स को रोक सुंदर और दुबे को भेजना अजीब फैसला था.

ये भी पढ़ें: चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले दिल्ली के कोच पॉन्टिंग ने बोली ये बड़ी बात

मैच के बाद हालांकि कोहली ने कहा था कि यह फैसला दाएं-हाथ के संयोजन को बनाए रखने के लिए लिया गया था. कोहली ने मैच के बाद कहा था, हमने बात की थी. बाहर से ये संदेश आया था कि बाएं-दाएं हाथ के संयोजन को बनाए रखा जाए क्योंकि उनके पास दो लेग स्पिनर थे. कई बार आपके फैसले काम नहीं आते लेकिन यह होता है. हमने जो फैसला लिया उससे हम खुश हैं. कोहली ने कहा कि वो चाहते थे कि सुंदर और दुबे लंबे शॉट्स के लिए जाएं