logo-image

IPL 2023 : केएल राहुल के पास एक नहीं, दो नहीं, बल्कि 5 हैं अहम हथियार!

IPL 2023 Mini Auction : आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन 23 (IPL Mini Auction) दिसंबर को कोच्चि में हुआ.

Updated on: 26 Dec 2022, 02:34 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Mini Auction : आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन 23 (IPL Mini Auction) दिसंबर को कोच्चि में हुआ. इस ऑक्शन में वही हुआ जिसका अंदाजा था. आईपीएल इतिहास के कई रिकॉर्ड टूटे. इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम करन आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. 2 करोड़ से शुरू हुई बोली में सैम करन के लिए मुंबई, राजस्थान, बेंगलुरु, चेन्नई ने जमकर बोली लगाई, लेकिन अंत में पंजाब किंग्स ने बाजी मारी.आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए शुक्रवार को सभी फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बरसात की है. मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में धनवर्षा होने से खिलाड़ी खुशी से झूम उठे हैं. लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) मिनी ऑक्शन में 10 खिलाड़ियों को खरीदने में सफल हुई है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: MI के तरकश में कई 'खास' तीर, लेकिन 'ब्रह्मास्त्र' नहीं चला तो बढ़ जाएगी मुश्किल

लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) की बात करें तो इस टीम ने आईपीएल 2023 के लिए शानदार टीम बनाई है. लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) मिनी ऑक्शन में 2 नहीं 3 नहीं बल्कि 5 ऑलराउंडर जोड़े हैं. लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) ने इस ऑक्शन में डेनियल सैम्स, रोमारियो शेफर्ड, स्वप्निल सिंह, युधवीर चरक, प्रेरक मांकड़ को खरीदने में सफलता हांसिल की है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: तय हो गई लखनऊ की प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी ने बढ़ा दी चिंता!

जब भी बात टी20 फॉर्मेट की आती है तो ऑलराउंडर की भूमिका अहम हो जाती है. टीम की सफलता इस बात पर निर्भर है कि टीम में कितने खिलाड़ी एक साथ बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर सकते हैं. डेनियल सैम्स के लिए टीम ने सबसे ज्यादा 75 लाख रुपए खर्च किए. हालांकि इन सभी खिलाड़ियों की मौजूदा फॉर्म भी जरूरी है. टीम को अपने कप्तान साहब से भी आस होगी कि आने वाले सीजन में केएल राहुल का बल्ला रन उगलेगा.

ऑक्शन के बाद लखनऊ की टीम

केएल राहुल (कप्तान), आयुष बदोनी, करण शर्मा, मनन वोहरा, क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टोइनिस, कृष्णप्पा गौतम, दीपक हूडा, काइल मेयर्स, क्रुणाल पांड्या, आवेश खान, मोहसिन खान, मार्क वुड, मयंक यादव, रवि बिश्नोई, निकोलस पूरन, जयदेव उनादकट, यश ठाकुर, रोमारियो शेफर्ड, डेनियल सैम्स, अमित मिश्रा, प्रेरक मांकड़, स्वप्निल सिंह, नवीन उल हक, युद्धवीर चरक.