logo-image

IPL से पहले बोले पंजाब के कप्तान, खिलाड़ियों के लिए अहम टूर्नामेंट

टीम इंडिया के बल्लेबाज और आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी है. के एल राहुल ने कहा कि एक कप्तान के तौर पर आपकी जिम्मेदारी होती है कि खिलाड़ी और टीम को आप ठीक से रख सके.

Updated on: 18 Aug 2020, 03:33 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के बल्लेबाज और आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab) के कप्तान लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) ने कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी है. के एल राहुल ने कहा कि एक कप्तान के तौर पर आपकी जिम्मेदारी होती है कि खिलाड़ी और टीम को आप ठीक से रख सके. लोकेश राहुल का ये भी कहना है कि इतने समय तक सभी प्लेयर घर पर थे जिसके बाद सभी को लय में लौटने के लिए थोड़ा वक्त लगेगा.

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा को मिलेगा खेल रत्न अवॉर्ड

एक अख्बार को दिए इंटरव्यू में राहुल ने कई सारे मुद्दों पर बातें की. इसके अलावा कप्तानी को लेकर भी प्रतिक्रिया दी. के एल राहुल ने कहा कि एक कप्तान के तौर पर आपको ये समझना होगा कि खिलाड़ी लय में है या नहीं. खिलाड़ी नर्वस होंगे क्योंकि एक बड़े टूर्नामेंट के साथ फिर से सभी लोग क्रिकेट का आगाज कर रहे हैं. राहुल ने आगे कहा कि ऐसे हालातों में ये जरुरी हो जाता है कि प्लेयर्स को कंफर्टेबल करें.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान में भी धोनी धोनी की गूंज, जानिए पूर्व दिग्‍गजों ने कैसे की तारीफ

किंग्स इलेवन पंजाब के कोच अनिल कुंबले को लेकर भी कप्तान राहुल ने अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि वो लकी हैं क्योंकि उनके बीच काफी अच्छा तालमेल है. राहुल ने बताया कि कंबले को उन्हें करियर के शुरुआती दिनों से देखा है. उन्होंने भारत की कप्तानी की है और ये फॉर्मेट भी खेला है. उनके पास काफी अनुभव हैं जिससे मैदान में सही फैसले लेने में मदद मिलेगी.बता दें कि इससे पहले भारतीय क्रिकेटर लोकेश राहुल ने कहा है कि वह इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने को लेकर बहुत उत्साहित थे. आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण बीसीसीआई ने इसे अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया है. अब 19 सितंबर से यूएई में ये टूर्नामेंट शुरु होने वाला है.