logo-image

केएल राहुल पहली बार कर रहे हैं KXIP की कप्‍तानी, इस पूर्व दिग्‍गज कप्‍तान ने कही बड़ी बात 

किेंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम का आज आईपीएल 2020 में मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स से है. आज का मैच किंग्‍स इलेव पंजाब के लिए बहुत खास होने वाला है. किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम लगातार मैच हारने के बाद प्‍वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे पहुंच गई थी.

Updated on: 26 Oct 2020, 05:30 PM

नई दिल्‍ली :

किेंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम का आज आईपीएल 2020 में मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स से है. आज का मैच किंग्‍स इलेव पंजाब के लिए बहुत खास होने वाला है. केएल राहुल की कप्‍तानी में किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम लगातार मैच हारने के बाद प्‍वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे पहुंच गई थी, लेकिन इसके बाद टीम ने लगातार एक के बाद एक तीन मैच जीते और अपनी टीम को प्‍लेआफ की रेस में आ गए हैं. हालांकि अभी भी टीम का मुश्‍किलें खत्‍म नहीं हुई हैं. जैसे ही किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम हारेगी टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. किंग्‍स इलेवन पंजाब के पास अभी 12 मैचों में दस प्‍वाइंट्स हैं, वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स के पास इतने ही मैचों में 12 प्‍वाइंट्स हैं. अगर आज केकेआर की टीम जीत गई तो उनके 14 प्‍वाइंट्स हो जाएंगे और टीम के प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई करने की संभावना जाग जाएगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 KKR vs KXIP : ग्‍लेन मैक्सवेल का बल्ला आज चलेगा! जानिए अब तक का रिकार्ड 

इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम लोकेश राहुल की कप्‍तानी में शानदार प्रदर्शन कर रही है. केएल राहुल आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. उन्होंने लीग के 11 मैचों में अब तक 567 रन बनाए हैं और फिलहाल ऑरेंज कैप उनके पास बरकरार है. सुनील गावस्कर ने क्रिकेट लाइव शो में कहा कि किंग्स इलेवन पंजाब की टीम लोकेश राहुल की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन रही है. केएल राहुल कप्तानी की भूमिका में परिपक्व हुआ है. जब वह ज्यादा स्कोर नहीं बनाते हैं तो वह फील्डिंग में बदलाव, गेंदबाजी में बदलाव करते हैं. उन्होंने 19वां ओवर क्रिस जॉर्डन को दिया और अंतिम ओवर में 14 रनों का बचाव करने के लिए अर्शदीप सिंह पर भरोसा जताया.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : 30, 19, 15, 41 और 5 रन, फिर बेन स्‍टोक्‍स ने ठोक दिए 107 नाबाद रन 

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम लगातार पांच मैचों में हार के कारण अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर थी, लेकिन इसके बाद उसने लगातार चार मैचों में जीत दर्ज की और अब 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. अभी उसे तीन और मैच खेलने हैं और उसके पास प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका है. किंग्‍स इलेवन पंजाब ने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 126 रन का सफलतापूर्वक बचाव किया था. सुनील गावस्कर ने कहा कि आप जानते हैं कि उन्होंने जीत का तरीका ढूंढ लिया है. टूर्नामेंट के शुरू में लगता है कि वे इसे हासिल नहीं कर पाए थे। हर बार वे जीत के करीब पहुंचकर आखिरी ओवरों में हार रहे थे.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : BCCI ने जारी किया प्लेऑफ का शेड्यूल, जानिए कब और कहां होगा फाइनल

सुनील गावस्‍कर ने कहा कि इसके बाद उन्होंने वह कुंजी ढूंढ ली जिससे वे मैच जीतने लगे. पिछले मैच में 126 रन का बचाव करने के लिए बहुत कुछ करने की जरूरत थी. आत्मविश्वास दिखाने की जरूरत थी और उन्होंने ऐसा किया. राहुल ने उनकी बहुत अच्छी तरह से अगुवाई की. आपको बता दें कि केएल राहुल इस आईपीएल के अकेले ऐसे कप्‍तान हैं, जो पहली बार अपनी टीम की कप्‍तानी कर रहे हैं, वे बड़े बड़े खिलाड़ियों और कप्‍तानों से लोहा ले रहे हैं. वहीं किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम अकेली ऐसी टीम है, जिसके कोच भारतीय दिग्‍गज स्‍पिनर रहे अनिल कुंबले हैं. बाकी सभी टीमों के कोच विदेशी हैं. 

(इनपुट आईएएनएस)