logo-image

KKRvsRR : RR को जीत के लिए चाहिए 175 रन, यहां जानिए पहली पारी का पूरा हाल

आईपीएल 2020 में बुधवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मैच चल रहा है. टॉस जीतकर राजस्‍थान के कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ ने गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 174 रन बनाए.

Updated on: 30 Sep 2020, 09:30 PM

नई दिल्‍ली :

KKRvsRR Live : आईपीएल 2020 में बुधवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मैच चल रहा है. टॉस जीतकर राजस्‍थान के कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ ने गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 174 रन बनाए. अब कोलकाता को इस मैच को जीतकर दो अंक पाने के लिए 175 रन बनाने होंगे. कोलकाता की ओर से सबसे ज्‍यादा रन सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल ने बनाए. उन्‍होंने 34 गेंद में 47 रन की पारी खेली, हालांकि अपना अर्धशतक पूरा करने से पहले ही वे आउट हो गए. इसके साथ ही आखिरी के ओवर में इंग्‍लैंड के विश्‍व विजेता कप्‍तान इयॉन मोर्नन ने पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों के साथ अच्‍छी बल्‍लेबाजी की. इयॉन मोर्गन की जुझारू पारी के कारण ही स्‍कोर इतना बन सका, नहीं तो केकेआर के लिए 150 तक पहुंचना भी एक वक्‍त में मुश्‍किल लग रहा था. इयॉन मोर्गन ने 23 गेंद में 34 रन की अच्‍छी पारी खेली. 

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया को लेकर संजू सैमसन ने कह दी बड़ी बात, आप भी जानिए

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने आईपीएल 2020 के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दोनों टीमों ने अपने पिछले मैच जीते थे और अब अपने विजयी क्रम को बरकरार रखना चाहेंगे. राजस्थान रॉयल्‍स ने अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को रोमांचक मैच में हराया था और 224 रनों का लक्ष्य हासिल कर आईपीएल में रनों का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत हासिल की थी. वहीं कोलकाता ने सनराइजर्स हैदरबाद को मात दी थी.

यह भी पढ़ें ः KKRvsRR LIVE : स्‍टीव स्‍मिथ ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी का किया फैसला, दोनों टीमों की प्‍लेइंग इलेवन देखिए

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स अब तक कुल 21 बार आमने-सामने हुई हैं. आईपीएल में इन दो टीमों के बीच खेले गए कुल 21 मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स ने 10-10 मुकाबले जीते हैं, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है. यानी दोनों टीमों के बीच लड़ाई बराबरी की चल रही है. आज देखना होगा कि कौन सी टीम बाजी मारती है.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsMI : केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के लिए मुंबई इंडियंस ने रचा चक्रव्‍यूह, जानिए यहां

राजस्थान रॉयल्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, रेयान पराग, टॉम कुरैन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयंत उनादकट, अंकित राजपूत।

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर) सुनील नरेन, शुभमन गिल, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी।