logo-image

KKRvsRR LIVE : स्‍टीव स्‍मिथ ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी का किया फैसला, दोनों टीमों की प्‍लेइंग इलेवन देखिए

आईपीएल में आज यानी बुधवार को आमने सामने हैं कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स. कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान दिनेश कार्तिक हैं, वहीं उनके सामने हैं आस्‍ट्रेलिया के पू्र्व कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ.

Updated on: 30 Sep 2020, 07:07 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल में आज यानी बुधवार को आमने सामने हैं कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स. कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान दिनेश कार्तिक हैं, जिन्‍हें कप्‍तानी का तो बहुत ज्‍यादा अनुभव नहीं है, लेकिन खेलने का उनका बहुत लंबा अनुभव है. वहीं उनके सामने हैं आस्‍ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ, जो इस साल फिर राजस्‍थान रॉयल्‍स की कप्‍तानी कर रहे हैं. राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम अभी तक इस आईपीएल में एक भी मैच नहीं हारी है. दो में से दोनों में उसे विजयश्री मिली है. इस समय प्‍वाइंट्स टेबल में भी यह टीम सबसे ऊपर है. वहीं बात अगर कोलकाता नाइटराइडर्स की करें तो दो मैचों में से एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि पिछला मैच टीम ने जीतकर दो अंक जुटाए थे, इसलिए उनके भी हौंसले बुलंद हैं. आज का मैच भी दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में है, अभी तक इस स्‍टेडियम पर पांच मैच इस साल आईपीएल में हुए हैं, अभी तक जिस भी टीम ने पहले बल्‍लेबाजी की है, वही टीम जीती है.

यह भी पढ़ें : संजू सैमसन जल्‍द टीम इंडिया के लिए खेलेंगे, जानिए किसने की ये भविष्‍यवाणी

आज के मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स को अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा. राजस्‍थान रॉयल्स को शुरू से ही छुपा रुस्तम माना जा रहा था और उसने टूर्नामेंट की शुरुआत में ही अपना यह लक्षण जगजाहिर भी कर दिया है. पिछले मैच में उसने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 224 रन के रिकार्ड लक्ष्य को हासिल किया था. इससे इस टीम की गहराई का अंदाजा लगाया जा सकता है. दोनों मैचों में संजू सैमसन और राहुल तेवतिया का अहम योगदान रहा है. आज फिर इन दोनों की परीक्षा होगी.

यह भी पढ़ें : KXIPvsMI : केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के लिए मुंबई इंडियंस ने रचा चक्रव्‍यूह, जानिए यहां

आज के मैच में अगर कोलकाता नाइटराइडर्स को राजस्‍थान रॉयल्‍स की बराबरी करनी है तो अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करना होगा. आज के मैच में स्टार खिलाड़ी आंद्रे रसेल और इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. इयॉन मोर्गन और आंद्रे रसेल को अभी तक कम मौके मिले हैं क्योंकि उन्हें बल्लेबाजी क्रम में पांचवें और छठे नंबर पर उतारा गया. केकेआर आज के मैच में इन्‍हें ऊपरी क्रम पर भेजा जा सकता है. कोलकाता नाइटराइडर्स को अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा लेकिन दूसरे मैच में उसने सनराइजर्स हैदराबाद की गलतियों का फायदा उठाकर अच्छी वापसी की.

यह भी पढ़ें : KXIPvsMI : केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के लिए मुंबई इंडियंस ने रचा चक्रव्‍यूह, जानिए यहां

कोलकाता नाइटराइडर्स की प्‍लेइंग इलेवन  Kolkata Knight Riders Playing XI : जॉस बटलर, स्‍टीव स्‍मिथ (कप्‍तान), संजू सैमसन, रियान पराग, राहुल तेवतिया, रॉबिन उथप्‍पा, टॉम कर्रन, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, अंकित राजपूत

राजस्‍थान रॉयल्‍स की प्‍लेइंग इलेवन Rajasthan Royals Playing XI  : शुभमन गिल, सुनील नारायण, नितिश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्‍तान), इयॉन मोर्गन, आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस