logo-image

KKRvsMI Final Report : MI ने KKR को हराया, यहां पढ़ें पूरे मैच की रिपोर्ट

पिछले साल की आईपीएल चैंपियन टीम ने मुंबई इंडियंस ने अपना आईपीएल 2020 का दूसरा मैच जीत लिया. मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 49 रन के भारी अंतर से हरा दिया.

Updated on: 24 Sep 2020, 06:08 AM

नई दिल्‍ली :

पिछले साल की आईपीएल चैंपियन टीम ने मुंबई इंडियंस (MI) ने अपना आईपीएल 2020 (IPL 2020) का दूसरा मैच जीत लिया. मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) को 49 रन के भारी अंतर से हरा दिया. इसके साथ ही मुंबई इंडियंस को भी दो अंक मिल गए हैं. इसके साथ ही टीम अंक तालिका में सबसे ऊपर पहुंच गई है, क्‍योंकि मुंबई ने बड़े अंतर से इस मैच को जीता है. मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस हार कर पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 195 रन का बड़ा स्‍कोर खड़ा किया, लेकिन कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम नौ विकेट के नुकसान पर 146 रन ही बना सकी और मैच को 49 रन से भारी अंतर से मैच हार गई. 

यह भी पढ़ें ः KKRvMI : मुंबई इंडियंस ने बनाए 195 रन, जानिए पहली पारी का पूरा हाल

मुंबई इंडियंस ने बुधवार को अपने दूसरे मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को 49 रनों से हरा दिया। शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 195 रन बनाए. कोलकाता 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 146 रन ही बना सकी. कोलकाता के लिए कप्तान दिनेश कार्तिक ने 30 और नीतीश राणा ने 24 रन बनाए. आखिरी में पैट कमिंस ने 12 गेंदों पर चार छक्के और एक चौके की मदद से 33 रन बनाए. मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बाउल्ट, जेम्स पैटिनसन ने दो-दो विकेट लिए. मुंबई के लिए रोहित शर्मा ने 80 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 54 गेंदों का सामना कर तीन चौके और चार छक्के लगाए. सूर्यकुमार यादव ने 28 गेंदों पर 47 रन बनाए. उनकी पारी में छह चौके और एक छक्का शामिल रहा. कोलकाता के लिए शिवम मावी ने दो विकेट लिए. सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को एक-एक विकेट मिला.

यह भी पढ़ें ः MIvsCSK : रोहित शर्मा ने आईपीएल में लगा दिया स्‍पेशल दोहरा शतक

इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा के 80 और सूर्यकुमार यादव के 47 रनों की मदद से मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खराब शुरुआत से बाहर निकालते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 195 रनों के मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया. टॉस कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी मुंबई इंडियंस को दूसरे ओवर में ही पहला झटका लग गया. क्विंटन डी कॉक एक रन बनाकर शिवम मावी का शिकार बने.

यह भी पढ़ें ः एरॉन फिंच ने बताया कैसा होगा आगे का आईपीएल 2020

इसके बाद रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने मोर्चा संभाला और रन बनाते रहे. इन दोनों की साझेदारी अच्छी चल रही थी, लेकिन सूर्यकुमार 98 के कुल स्कोर पर रन आउट हो गए. उन्होंने 28 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 47 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव ने रोहित शर्मा के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी स्थिति में ला खड़ा किया. रोहित शर्मा ने 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर दो रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया. सूर्यकुमार के बाद सौरभ तिवारी ने उनका बखूबी साथ दिया. 13 गेंदों पर 21 रन बनाने वाले सौरव तिवारी ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर 4.2 ओवरों में 49 रन जोड़े. उनका विकेट 16वें ओवर की पहली गेंद पर 147 के कुल स्कोर पर गिरा.
रोहित शर्मा वहीं एक छोर पर खड़े रहे. वह अपने शॉट खेल रहे थे. आईपीएल के अपने दूसरे शतक के करीब रोहित को मावी ने 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पवेलियन भेज दिया और रोहित शर्मा शतक नहीं बना पाए. उन्होंने अपनी पारी में 54 गेंदों का सामना कर तीन चौके और छह छक्के लगाए. हार्दिक पांड्या ने 18 रन बनाए, लेकिन आंद्रे रसेल की गेंद पर हिटविकेट हो गए. अंत में केरन पोलार्ड 13 रन बनाकर नाबाद रहे. क्रुणाल पांड्या भी एक रन बनाकर नाबाद लौटे. कोलकाता के लिए मावी ने दो विकेट लिए। सुनील नरेन और रसेल को एक-एक सफलता मिली.

(इनपुट एजेंसी)