logo-image

KKR vs RR Playing XI : राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस, प्लेइंग इलेवन में बदलाव 

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीत लिया है. उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. यानी कोलकाता नाइटराइडर्स को पहले बल्लेबाजी करनी है.

Updated on: 24 Apr 2021, 07:15 PM

नई दिल्ली :

KKR vs RR Playing XI : आईपीएल 2021 में आज राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मैच है. आज का मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में है. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीत लिया है. उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. यानी कोलकाता नाइटराइडर्स को पहले बल्लेबाजी करनी है और राजस्थान की टीम अब रनों का पीछा करेगी. इस बीच टीम में बदलव भी किए गए हैं. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने बताया कि श्रेयस गोपाल की जगह जयदेव उनादकट को वापस टीम में लिया गया है, वहीं मनन बोहरा की जगह यशस्वी जायसवाल को मौका दिया गया है. वहीं केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने बताया कि कमलेश नागरकोटी की जगह शिवम मावी को टीम में लिया गया है. यानी एक टीम ने दो और दूसरी टीम ने दो बदलाव किए हैं. 

यह भी पढ़ें : कोरोना महामारी के बीच शिखर धवन गब्बर ने की ये खास अपील, देखिए VIDEO

आईपीएल 2021 की प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे चल रही राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स आमने सामने होंगी. राजस्थान रॉयल्स की टीम ने चार मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल की है और सभी टीमों के बीच उसका नेट रन रेट सबसे खराब है. वहीं अगर कोलकाता नाइटराइडर्स की बात करें तो उनको भी मुश्किल हो रही है और उसने भी चार मैचों में एक ही जीत दर्ज की है. चेन्नई के खिलाफ आंद्रे रसल और पैट कमिंस के अच्छी बल्लेबाजी की थी, इसलिए अगर टीम के टॉप आर्डर के बल्लेबाज भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो टीम और भी ज्यादा मजबूत हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें : KKR vs RR Deam XI Team : आज ऐसे बनाएं अपनी ड्रीम 11 टीम 

अभी तक के आंकड़ों पर अगर नजर डालें तो पाएंगे कि कोलकाता नाइटराइडर्स  और राजस्थान रॉयल्स के बीच अभी तक 23 मैच खेले गए हैं. इसमें से 12 मैच कोलकाता नाइटराइडर्स ने जीते हैं, वहीं 10 ही मैचों में राजस्थान रॉयल्स को जीत मिली है. इस बीच एक मैच ऐसा भी रहा जो बारिश के कारण रद हो गया था. इस लिहाज से देखें तो आज के मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम राजस्थान रॉयल्स पर भारी पड़ सकती है. इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पूरे आईपीएल से बाहर हो गए हैं. ये भी राजस्थान रॉयल्स के लिए मुसीबत का ही सबब है. हालांकि उनके पास क्रिस मॉरिस हैं, जो आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं, अब क्रिस मॉरिस को भी अपनी उपयोगिता साबित करनी पड़ेगी. 

यह भी पढ़ें :  IPL 2021 KKRvsRR : कौन सी टीम है भारी, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन 

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन : जॉस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया और मुस्तफिजुर रहमान.

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन : नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, ओएन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती और प्रसिद्ध कृष्णा.