logo-image

KKR vs RR Deam XI Team : आज ऐसे बनाएं अपनी ड्रीम 11 टीम 

IPL 2021 KKR vs RR Deam XI : आईपीएल 2021 में आज राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मैच खेला जाएगा. खास बात ये है कि आज का मैच उन दो टीमों के बीच है, जो प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे हैं.

Updated on: 24 Apr 2021, 05:42 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 KKR vs RR Deam XI : आईपीएल 2021 में आज राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मैच खेला जाएगा. खास बात ये है कि आज का मैच उन दो टीमों के बीच है, जो प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे हैं. ओएन मोर्गन भले विश्व विजेता कप्तान हों और उन्होंने अपनी टीम इंग्लैंड को साल 2019 में विश्व कप दिलाया हो, लेकिन आईपीएल में वे अपनी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए कुछ नहीं कर पा रहे हैं. आज उनके सामने बिल्कुल नए कप्तान संजू सैमसन हैं. राजस्थान रॉयल्स की टीम इस वक्त केवल एक मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में आठवें नंबर पर है, वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स का हाल भी कुछ अच्छा नहीं है. केकेआर ने भी अभी तक केवल एक ही मैच जीता है और वो भी सातवें नंबर पर है. इन दो टीमों को छोड़कर बाकी टीमें कम से कम चार अंक हासिल कर ही चुकी हैं. आज के मैच में दोनों टीमों की कोशिश होगी कि दो अंक लेकर ऊपर चढ़ा जाए. आज के मैच के लिए दोनों टीमों पूरी जोर आजमाइश करेंगी. देखना होगा कि कौन सी टीम बाजी मारती है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 KKRvsRR : कौन सी टीम है भारी, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन 

अभी तक के आंकड़ों पर अगर नजर डालें तो पाएंगे कि कोलकाता नाइटराइडर्स  और राजस्थान रॉयल्स के बीच अभी तक 23 मैच खेले गए हैं. इसमें से 12 मैच कोलकाता नाइटराइडर्स ने जीते हैं, वहीं 10 ही मैचों में राजस्थान रॉयल्स को जीत मिली है. इस बीच एक मैच ऐसा भी रहा जो बारिश के कारण रद हो गया था. इस लिहाज से देखें तो आज के मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम राजस्थान रॉयल्स पर भारी पड़ सकती है. इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पूरे आईपीएल से बाहर हो गए हैं. ये भी राजस्थान रॉयल्स के लिए मुसीबत का ही सबब है. हालांकि उनके पास क्रिस मॉरिस हैं, जो आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं, अब क्रिस मॉरिस को भी अपनी उपयोगिता साबित करनी पड़ेगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 KKRvsRR : राजस्थान और कोलकाता को हर हाल में चाहिए जीत 

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : जॉस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मौरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया और मुस्तफिजुर रहमान.

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, ओएन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती और प्रसिद्ध कृष्णा.

ये हो सकती है आपकी फेंटेसी इलेवन 
विकेटकीपर: संजू सैमसन, जोस बटलर 
बल्‍लेबाज: डेविड मिलर, नीतीश राणा, शुभमन गिल, ओएन मोर्गन
ऑलराउंडर: आंद्रे रसेल, क्रिस मॉरिस
गेंदबाज: पैट कमिंस, सुनील नरेन, मुस्‍तफिजुर रहमान