logo-image

KKR Vs RCB Head 2 Head: कौन किस पर ज्यादा भारी, पढ़िए यहां

Virat Kohli की आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का सामना अब दिनेश कार्तिक की कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाला है. विराट कोहली की टीम  लगातार जीत रही है वहीं केकेआर न दो करीबी मुकाबले में जीत दर्ज विरोधी टीम को चेतावनी दे

Updated on: 12 Oct 2020, 12:02 PM

नई दिल्ली:

विराट कोहली (Virat Kohli) की आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का सामना अब दिनेश कार्तिक की कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाला है. विराट कोहली की टीम  लगातार जीत रही है वहीं केकेआर न दो करीबी मुकाबले में जीत दर्ज विरोधी टीम को चेतावनी दे दी है. विराट एंड कंपनी की निगाहें इस मैच के साथ जीत का पंच लगाने पर होगी. विराट कोहली की टीम के इस वक्त 8 अंक और वो चार मुकाबले जीत चुकी है. दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी 8 अंक है. मुकाबला शारजाह  के छोटे ग्राउंड पर होने वाला है जहा तूफान आना लगभग तय है.

ये भी पढ़ें- मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपरओवर की पारी से मिला आत्मविश्वास: विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का ये मैच शारजाह के मैदान पर इस सीजन का पहला मैच होगा . दूसरी ओर केकेआर इस मैदान पर एक मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेल चुकी है और उसे हार का सामना करना पड़ा है. आरसीबी ने चेन्नई सुपरकिंग्स को पिछले मैच में हराया है जबकि केकेआर ने किंग्स इलेवन पंजाब को छोटे स्कोर में दो  रन से मात दी थी.

ये भी पढ़ें- MI vs DC : दिल्‍ली ने जीता टॉस, पहले बल्‍लेबाजी का फैसला

आईपीएल इतिहास में कालकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अभी तक 24 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइट  राइडर्स का पलड़ा भारी दिख रहा है क्योंकि केकेआर ने इन 24 मुकाबलों में 14 बार बाजी अपने नाम की है. दूसरी ओर विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10  बार जीत का स्वाद चखा है. साल 2008 में केकेआर ने दोनों मैच जीत जबकि साल 2009 में आरसीबी ने अपने दोनों मैच जीते.

ये भी पढ़ें :RR vs SRH, Report: राहुल तेवतिया और रियान पराग ने उड़ाए हैदराबाद के होश, 5 विकेट से जीता राजस्थान

साल 2010 में दोनों ने एक एक मैच जीता तो साल 2011 आरसीबी के नाम रहा. साल 2012 में कोलकाता ने दो मैच में जीत दर्ज की, तब टीम के कप्तान गौतम गंभीर हुआ करते थे और इसी साल  केकेआर ने खिताब अपने नाम किया था. साल 2013 में दोनों ने एक एक मैच जीता. साल 2014 केकेआर के नाम था तो साल 2015 आरसीबी के नाम था. साल 2016  एक एक जीत दर्ज की जिसके बाद साल 2017 और 2018 केकेआर के नाम था. पिछले साल यानी 2019 आरसीबी ने एक मैच जीता और कोलकाता ने एक जीत का स्वाद चखा.