News Nation Logo
Banner

RR vs SRH, Report: राहुल तेवतिया और रियान पराग ने उड़ाए हैदराबाद के होश, 5 विकेट से जीता राजस्थान

सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा दिए गए 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत काफी खराब रही और सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे बेन स्टोक्स सिर्फ 5 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 11 Oct 2020, 08:00:49 PM
rahul tewatia riyan parag ipl1

राहुत तेवतिया और रियान पराग (Photo Credit: IPL/ Twitter)

नई दिल्ली:

दुबई (Dubai) में खेले गए IPL 2020 के 26वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 5 विकेट से हरा दिया. एक वक्त तक सनराइजर्स हैदराबाद मैच में काफी मजबूत दिखाई दे रही थी लेकिन राहुल तेवतिया और रियान पराग (Riyan Parag) ने अपने दम पर पूरा मैच पलट दिया. राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) को उनकी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया. हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 158 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स एक गेंद बाकी रहते हुए 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. आईपीएल के 13वें सीजन में राजस्थान की ये तीसरी जीत थी, जबकि हैदराबाद को यहां चौथी हार मिली. पॉइन्ट्स टेबल में अब राजस्थान 6 अंकों के साथ 6ठें स्थान पर आ गई है, जबकि हैदराबाद भी 6 अंकों के साथ 5वें स्थान पर है.

सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा दिए गए 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत काफी खराब रही और सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे बेन स्टोक्स सिर्फ 5 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. स्टोक्स का विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आए कप्तान स्टीव स्मिथ भी आज कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 5 रन बनाकर रनआउट हो गए. कप्तान के आउट होने के बाद राजस्थान के स्कोरबोर्ड में अभी सिर्फ 1 ही रन और जुड़ा था कि टीम के इन-फॉर्म बल्लेबाज जोस बटलर भी 16 रन बनाकर खलील अहमद का शिकार हो गए.

ये भी पढ़ें- मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपरओवर की पारी से मिला आत्मविश्वास: विराट कोहली

महज 26 रनों के स्कोर पर राजस्थान अपने 3 प्रमुख बल्लेबाजों के विकेट गंवा चुका था. टीम के टॉप-3 बल्लेबाजों के आउट होने के बाद क्रीज पर संजू सैमसन और रॉबिन उथप्पा थे, जिनके कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी थी. लेकिन हैदराबाद के खिलाफ यशस्वी जयसवाल की जगह टीम में शामिल किए गए उथप्पा आज एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और सिर्फ 18 रन बनाकर राशिद खान की फिरकी में फंस गए. उथप्पा का विकेट गिरने के कुछ ही देर बाद संजू सैमसन भी चलते बने. सैमसन ने 26 रनों की पारी खेली और राशिद खान का दूसरा शिकार बने.

संजू सैमसन का विकेट गिरने के बाद राजस्थान रॉयल्स के लिए मैच जीतना बहुत मुश्किल हो गया था क्योंकि क्रीज पर दो नए बल्लेबाज रियान पराग और राहुल तेवतिया थे. 5 विकेट गंवाने के बाद रियान और तेवतिया भी काफी धीमी बल्लेबाजी कर रहे थे, जिसे देखकर मैच में हैदराबाद का पलड़ा काफी भारी होता जा रहा था. लेकिन देखते ही देखते इन दोनों बल्लेबाजों ने कब टॉप गियर लगाया, किसी को मालूम ही नहीं चला और राजस्थान के स्कोरबोर्ड पर तेजी से रन बढ़ने लगे. जब सभी ने राजस्थान की जीत के लिए उम्मीद करना छोड़ दिया था, तब रियान पराग और राहुल तेवतिया ने मिलकर पूरा मैच पलट दिया और अपनी टीम को एक शानदार जीत दिलाई.

ये भी पढ़ें- MI vs DC : दिल्‍ली ने जीता टॉस, पहले बल्‍लेबाजी का फैसला

रियान पराग ने 26 गेंदों पर 42 रनों की नॉटआउट पारी खेली, जिसमें 2 छक्के और 2 चौके शामिल थे. रियान ने छक्का मारकर अपनी टीम को यादगार जीत दिलाई. वहीं दूसरी ओर, राहुल तेवतिया ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वे राजस्थान के ट्रंप कार्ड हैं जो कभी भी मैच पलट सकते हैं. राहुल तेवतिया 28 गेंदों पर 45 रन बनाकर नॉटआउट रहे. तेवतिया की पारी में 2 छक्के और 4 चौके शामिल थे. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खलील अहमद और राशिद खान ने 2-2 विकेट चटकाए.

इससे पहले, सनराइजर्स हैदराबाद ने मनीष पांडेय की जुझारू अर्धशतकीय पारी की बदौलत 4 विकेट पर 158 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाया था. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद के दोनों ओपनर कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो टीम को पिछले मैच की तरह शुरुआत नहीं दिला सके. हैदराबाद ने 23 रनों के स्कोर पर बेयरस्टो के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया. बेयरस्टो को युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने संजू सैमसन के हाथों कैच कराया. बेयरस्टो ने 19 गेंदों का सामना करने के बाद एक छक्के की मदद से 16 रन बनाए. उनके आउट होने के बाद वॉर्नर ने मनीष पांडे के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की.

ये भी पढ़ें- KKR के खिलाफ मिली करीबी हार से टूट गए हैं मैक्सवेल

वॉर्नर इस बार अपना अर्धशतक बनाने से चूक गए और 48 के स्कोर पर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. उन्होंने 38 गेंदों की पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए. वॉर्नर के आउट होने के बाद पांडेय भी आईपीएल में अपना 17वां अर्धशतक पूरा करने के बाद टीम के तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए. पांडे ने 44 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 54 रनों की पारी खेली. अंतिम के ओवरों में केन विलियम्सन और रियान पराग ने चौथे विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी करके टीम को 150 के पार पहुंचाया. विलियमसन ने 12 गेंदों पर नाबाद 22 रन बनाए जबकि प्रियम गर्ग ने आठ गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाते हुए 15 रनों का योगदान दिया. राजस्थान रॉयल्स के लिए जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी और जयदेव उनादकट ने एक-एक विकेट चटकाया.

First Published : 11 Oct 2020, 08:00:49 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो