News Nation Logo
Banner

राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए ये काम कर रहे हैं जोस बटलर, बोले- यहां सुधार की जरूरत 

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 126 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए मंगलवार को राजस्थान रॉयल्‍स ने अपने तीन विकेट 28 रनों पर ही खो दिए थे और विकेट पर बल्लेबाजी करना मुश्किल हो रहा था.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 Oct 2020, 06:22:22 PM
Jos Buttler

Jos Buttler (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 126 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए मंगलवार को राजस्थान रॉयल्‍स ने अपने तीन विकेट 28 रनों पर ही खो दिए थे और विकेट पर बल्लेबाजी करना मुश्किल हो रहा था. ऐसे समय में जोस बटलर ने अपने कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ के साथ आकर अच्‍छी साझेदारी की और छोटे स्‍कोर का पीछा करते हुए टीम को जीत दिला दी. जोस बटलर अपनी टीम के लिए कहीं पर आकर बल्‍लेबाजी भी कर रहे हैं और विकेटकीपर की दोहरी जिम्‍मेदारी भी निभा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : KXIPvsDC : ऋषभ पंत फिट, जानिए आज खेलेंगे! तो कौन होगा बाहर 

इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा कि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए टीम की जरूरत के मुताबिक उन्हें मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने में काई परेशानी नहीं है. जोस बटलर टूर्नामेंट में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे थे, लेकिन हाल के मैचों में उन्होंने मध्यक्रम में बल्लेबाजी की है. सोमवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई है. जीत के लिए 126 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने 48 गेंद में 70 रन बनाने के साथ कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ चौथे विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी की. इस मैच में अच्‍छा प्रदर्शन करने पर जोस बटलर को मैन ऑफ द मैच का भी पुरस्‍कार दिया गया. 

यह भी पढ़ें : आस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए इन खिलाड़ियों ने ठोकी टीम इंडिया की दावेदारी 

राजस्थान रॉयल्स के ट्विटर पर साझा किए गए वीडियो में उन्होंने कहा कि यह अलग है. पारी के बीच में हमें सलामी बल्लेबाज की तुलना में बहुत अधिक प्रतिक्रियाशील होना होता है. मैं दोनों भूमिकाएं निभाने में खुश हूं, जहां भी टीम को मुझ से बल्लेबाजी की जरूरत है. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि हमें साझेदारी की जरूरत थी, जरूरी रनरेट कोई बड़ा मुद्दा नहीं था. हमने शुरुआत में कुछ विकेट गंवा दिए, लेकिन हम बड़े लक्ष्य का पीछा नहीं कर रहे थे. चेन्नई सुपरकिंग्‍स की लय को तोड़ने के लिए हमें सिर्फ एक साझेदारी की जरूरत थी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : आईपीएल के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा जो अभी तक नहीं हुआ 

जोस बटलर ने कहा है कि टीम सीजन 2020 के आगामी मैचों में अपनी फिल्डिंग में और ज्यादा सुधार कर सकती है. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 126 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने अपने तीन विकेट 28 रनों पर ही खो दिए थे और विकेट पर बल्लेबाजी करना मुश्किल हो रहा था. जोस बटलर ने मैच के बाद ट्विटर पर जारी टीम के वीडियो में कहा कि मुझे लगता है कि हम अब भी अपनी फिल्डिंग में सुधार कर सकते हैं. हमने मैदान पर 10 या 15 रन ज्यादा दे दिए. उन्होंने कहा कि इस जीत की हमें सख्त जरूरत थी. मुझे लगता है कि बल्ले से यह एक अच्छा प्रदर्शन था. जोफरा आर्चर, श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. राजस्थान रॉयल्‍स को अपना अगला मैच गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है. 

(एजेंसी इनपुट)

 

First Published : 20 Oct 2020, 05:37:15 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो